हमीरपुर में पारा छह डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़का

newspoint24.com/newsdesk

मीरपुर । हमीरपुर में बुधवार को पारा 6 डिग्री सेल्सियस आ जाने से गलन भरी ठंड और ऊपर से कोहरे की मार से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सुबह से ही पूरा शहर कोहरे की चादर में ढका है। दिन में भी वाहन चालकों को लाइट जलाकर चलना पड़ा। छह फीट की दूरी में भी कुछ भी नहीं दिख रहा था। हाइवे पर भी ट्रक कोहरे की धुंध के कारण रेंगते नजर आये। 

पिछले कुछ दिनों से ठंड का कहर जनपद में बरप रहा है। लेकिन बुधवार को तो ठंड ने पिछले कई सालों के रिकार्ड ही तोड़ दिये है। कोहरे की धुंध छाये रहने से स्कूली वाहनों को लाइट जलाकर सड़कों पर चलना पड़ा। नगर के सार्वजनिक स्थानों पर ठंड के कारण सन्नाटा पसरा रहा। खासकर भीड़भाड़ वाले बस स्टाप में सन्नाटा पसरा है। घने कोहरे के कारण यहां छह फीट की दूरी में भी कुछ नजर आ रहा है।

 राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहन कोहरे के कारण रेंगते नजर आये। ठंड और कोहरे के कारण जनपद के ग्रामीण इलाकों में पक्षियों के मरने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। सुमेरपुर, राठ और सरीला क्षेत्र में ठंड की वजह से तमाम पक्षियों की मौत हो गयी है। जबकि पिछले छत्तीस घंटे के अंदर ठंड से सुमेरपुर क्षेत्र में एक किसान की भी मौत हो गयी है। ठंड से तमाम लोग बीमार भी पड़ गये है। ठंड के दौर में भी कहीं अलाव जलते नहीं दिख रहे है।
 

Share this story