मुख्यमंत्री के सामने विधायक ने सारंगढ़ को जिला बनाने की मांग रखी 

newspoint24.com/newsdesk
 रायगढ़। सारंगढ़ को जिला बनाने की मांग बहुत दिनों से की जा रही है। पिछले 26 जनवरी को जब जिले की घोषणा होने वाली थी उसी समय यह अपेक्षा की जा रही थी कि सारंगढ़ को भी जिला बनाने की घोषणा होगी पर तब ऐसा नहीं हो पाया था। मुख्यमंत्री के रायगढ़ प्रवास के दौरान सारंगढ़ विधायक ने शनिवार को एक बार फिर जिला बनाने की मांग रखी।

सारंगढ़ को जिला बनाने की बहुत पुरानी मांग है और कई बार इसी मुद्दे पर चुनाव भी हो चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के हार का बड़ा कारण पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा सारंगढ़ को जिला घोषित न करना माना जाता है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान सारंगढ़ को जिला बनाने का दावा कांग्रेस ने किया था। यही कारण है कि सारंगढ़ से विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े 52 हजार से ज्यादा मतों से विजयी हुई थी। तब लोगों को लग रहा था कि सारंगढ़ जिला बनाने का घोषणा तुरंत हो जाएगी पर ऐसा नहीं हो सका। लेकिन गौरेला पेंड्रा मरवाही के जिला बनने के बाद यह संभावना प्रबल हो गया है कि सारंगढ़ जिला बन जाये।

शनिवार को रायगढ़ शहर के मिनी स्टेडियम में मुख्यमंत्री की सभा में अपनी बात रखते हुए सारंगढ़ के विधायक ने सारंगढ़ को जिला बनाने की मांग की और मुख्यमंत्री से घोषणा करने की मांग कर दी। वहीं धरमजयगढ़ विधायक ने छाल को तहसील बनाने की भी मांग की गई और मुख्यमंत्री से इसकी घोषणा करने की अपील की।
 

Share this story