हमीरपुर में कोरोना की जांच कराने को अस्पताल में प्रत्याशियों के एजेंटों की उमड़ी भीड़, पुलिस ने बरसायें डंडे

हमीरपुर में कोरोना की जांच कराने को अस्पताल में प्रत्याशियों के एजेंटों की उमड़ी भीड़, पुलिस ने बरसायें डंडे

Newspoint24 /newsdesk 

सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ते देख ने लाठीचार्ज कर खदेड़ी भीड़, दो लोग गिरफ्तार

हमीरपुर । जिले में कल सम्पन्न होने वाले पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर शनिवार को प्रत्याशी और उनके एजेंटों की भारी भीड़ कोरोना की जांच के लिये अस्पताल पहुंची, जहां कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी होने पर पुलिस ने भीड़ पर डंडे बरसाये। एजेंटों और प्रत्याशियों के समर्थकों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की जिस पर पुलिस ने लाठी भांजते हुये दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

 मौदहा कस्बे के सीएचसी में आज लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गयी। जिसे नियंत्रित करने के लिये पुलिस बल भी तैनात था। इसके बाद भी लोग कोरोना की जांच कराने के लिये धक्कामुक्की करते रहे। जिला पंचायत सदस्य पद के लिये सपा समर्थित सिसोलर सीट से चुनाव लड़ रही प्रत्याशी राजकुमारी के पुत्र विवेक पाल और उसके पति राजू पाल पुलिस से भिड़ गये।

 भीड़ ने भी पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाने शुरू कर दिये जिससे अस्पताल प्रशासन ने कोरोना की जांच करने से हाथ खड़े कर दिये। मामले की सूचना पाते ही मौदहा के कोतवाल तारा सिंह पटेल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराये जाने के लियेे लाठियां भांजी गयी जिससे भीड़ में भगदड़ मच गयी। पुलिस ने मौके  पर उत्पात मचाते महिला प्रत्याशी के पति राजू पाल और उसके पुत्र विवेक पाल को गिरफ्तार कर लिया है।

 पुलिस ने कोरोना की जांच कराने आये लोगों को लाइन में सामाजिक दूरी के बीच खड़ा करवाकर फिर से कोरोना की जांच शुरू करायी। बता दे कि जनपद में कोरोना संक्रमितों की तादात लगातार बढ़ रही है। तमाम लोगों की मौत भी हो रही है। ऐसे में मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिये कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट को लेकर आज प्रत्याशियों और उनके एजेंटों ने सामाजिक दूरी को ही तार-तार कर दिया है।

बिना मास्क पहने लोगों ने की अव्यवस्थायें ए.एसपी

ए.एसपी (अपर पुलिस अधीक्षक) अनूप कुमार ने बताया कि कल रविवार को पंचायत चुनाव की मतगणना होनी है। मतगणना स्थल पर वहीं प्रत्याशी व एजेंट प्रवेश कर पायेंगे जिनके पास कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट होगी। इसी लिये आज सीएचसी मौदहा में कोविड जांच के लिये लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी। बताया कि लोग मास्क नहीं पहने थे। अव्यवस्थायें फैलाते हुये पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गयी। समझाने के बाद लोग नहीं माने। मौके से दो लोगों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।
 

Share this story