हिन्दू जागरण मंच ने उत्तर प्रदेश में बनाये 20 लाख राष्ट्र रक्षक

हिन्दू जागरण मंच ने उत्तर प्रदेश में बनाये 20 लाख राष्ट्र रक्षक

Newspoint24 / newsdesk

लखनऊ । हिन्दू जागरण मंच ने उत्तर प्रदेश में दो अक्टूबर से राष्ट्र रक्षक अभियान की शुरुआत की और अभी तक 20 लाख राष्ट्र रक्षक बनाये हैं। ये अभियान 15 नवम्बर तक चलेगा और आवश्कता पड़ने पर इसे बढ़ाया भी जायेगा। उक्त बातें हिन्दू जागरण मंच के दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के प्रमुख एवं वरिष्ठ प्रचारक शिवकुमार ने कही।

उन्होंने राष्ट्र रक्षक अभियान के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि ये अभियान हिन्दू धर्म को मानने वाले लोगों के द्वारा हिन्दुओं को जोड़ने की श्रृंखला है। हिन्दू एक हो और राष्ट्र की रक्षा करें, इस अभियान का उद्देश्य है।

उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर से 15 नवम्बर तक चलने वाले राष्ट्र रक्षा अभियान में लखनऊ शहर के भीतर 10 हजार से ज्यादा हिन्दू जोड़े गये हैं। अभियान में सबसे ज्यादा संख्या में लोगों का उत्तर प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र में जुटना हुआ है। करीब 12 लाख हिन्दूओं को पश्चिम क्षेत्र में जोड़ा गया है।

उन्होंने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि उत्तर प्रदेश में छह प्रांत के भीतर प्रत्येक प्रांत में एक प्रमुख बनाये गये हैं। गोरक्ष और काशी प्रांत में भी राष्ट्र रक्षक अभियान तेजी से चल रहा है और हिन्दुओं के स्वत: जुड़ने का क्रम चल रहा है। आने वाले वक्त में राष्ट्र रक्षक हिन्दुओं पर आने वाली प्रत्येक समस्याओं का जवाब देने के लिए तैयार होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story