हमीरपुर : सीवर टैंक की शटरिंग खोलने को नीचे उतरे दो लोगों की जहरीली गैस से मौत

# ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी # बिग ब्रेकिंग न्यूज़ इन हिंदी # news in hindi # Latest hindi news # up news in hindi # हिंदी न्यूज़ लाइव # इंडिया न्यूज़ # Newspoint24 com #हमीरपुर  # कुरारा कस्बा के वार्ड दो में शुक्रवार # दोपहर में सीवर टैंक की शटरिंग

Newspoint24 / newsdesk

हमीरपुर । कुरारा कस्बा के वार्ड दो में शुक्रवार को दोपहर में सीवर टैंक की शटरिंग को खोलते समय जहरीली गैस से अचेत हो गए। वही, सभासद सहित तीन लोग गम्भीर हालत में पुलिस ने टैंक से निकाल कर जिला अस्पताल लेकर गए। वहां सभासद व एक मजदूर को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। वही, एक का उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी होते ही सीओ सदर व थाना पुलिस व दमकल दस्ता मौके पर पहुंचे। इस घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

कुरारा कस्बा के वार्ड चार निवासी नगर पंचायत कुरारा के वर्तमान सभासद सिद्ध गोपाल सोनकर 55 वर्ष पुत्र बाबूलाल राज मिस्त्री का काम करता था। तथा ठेके पर मकान का निर्माण का कार्य करता था। इसने कस्बा के वार्ड 02 में सेवानिवृत्त पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 गोरे लाल विश्वकर्मा के मकान में काम चल रहा था। आज दोपहर बजे के लगभग सिद्ध गोपाल अपने पुत्र चंद्र भान 25 वर्ष व एक मजदूर अजय उर्फ छोटू पुत्र रामस्वरूप के साथ मकान में बने सीवर टैंक में लगी शटरिंग खोलने के लिये गए। वहां पर टैंक के अंदर सीढ़ी लगाकर नीचे उतरे तभी यह लोग जहरीली गैस से अचेत हो गए।

इसकी जानकारी होते ही मकान मालिक ने शोर किया तो पड़ोसी एकत्र हो गए तथा थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी। उप निरीक्षक लालजी सरोज ने मौके पर जाकर लोगो की सहायता से तीनों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भेजा। घटना की जानकारी दमकल दस्ता को दी तब दमकल टीम भी मौके पर पहुंची। सीओ सदर अनुराग सिंह भी मौके पर पहुंचे। जिला अस्पताल में चिकित्सक ने वार्ड 04 सभासद सिद्ध गोपाल व मजदूर अजय उर्फ छोटू को मृत घोषित कर दिया तथा चंद्रभान का उपचार चल रहा है।

मकान मालिक गोरे लाल विष्वकर्मा ने बताया कि मकान निर्माण का ठेका सिद्ध गोपाल को दिया था। इसने एक माह पूर्व सीवर टैंक का निर्माण कर शटरिंग लगाकर छत डाली थी। उसकी शटरिंग खोलने के लिए आज दोपहर में आये थे। तब यह घटना हो गयी है।

पुलिस ने दोनों के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही दोनों मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया, तथा सभी जिला अस्पताल में पहुंच गए है। अचानक हुई इस घटना से कस्बा में शोक का माहौल व्याप्त है।

बताते है कि, सभासद सिद्ध गोपाल सोनकर कई मकानों के निर्माण का ठेका लेकर अपने मिस्त्री व लेबर लगाकर निर्माण का कार्य कराता था तथा स्वयं कार्य नहीं करता था। लेकिन आज वह टैंक में उतर कर शटरिंग खोलने में सहयोग करने के लिए गया था। हादसे का शिकार हो गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story