गोंडा : योगी राज में शपथ पत्र देकर माफिया छोड़ रहे शराब का अवैध कारोबार

 गोंडा : योगी राज में शपथ पत्र देकर माफिया छोड़ रहे शराब का अवैध कारोबार

Newspoint24 / newsdesk

गोण्डा  । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में शराब के अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद आबकारी विभाग पुलिस के साथ मिलकर लगातार शिकंजा कस रही है, जिससे उनमें हड़कम्प मच हुआ है। हाल में ही देवीपाटन मंडल में छह शराब माफियाओं के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्यवाही भी हुई है। जिसके बाद अब शराब माफिया जिला प्रशासन को इस बात का शपथ पत्र दे रहे है कि भविष्य में वह काफी दोबारा इस काम को नहीं करेंगे।

आबकारी उपायुक्त देवीपाटन प्रभार स्कंद सिंह ने सोमवार को बताया कि जनपद में चार शराब माफियाओं में तीन के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है, जिसमें दो अभियुक्त जेल में है। एक अभियुक्त की हिस्ट्रीशीट खोली गई है, जबकि बहराइच जनपद में पांच माफियाओं में चार के द्वारा अवैध शराब न बनाने के सम्बन्ध में शपथ-पत्र दिया गया है। वहीं, एक अभियुक्त काफी समय से अवैध शराब का कारोबार नहीं कर रहा है।

बलरामपुर में चिन्हित चार माफियाओं में दो के विरूद्ध गैगेस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की गई है। दो अभियुक्तों द्वारा अवैध शराब का कारोबार नहीं किया जा रहा है। इसी तरह श्रावस्ती में चिन्हित दो माफियाओं में एक के विरुद्ध गुंडा एक्ट लगाया गया था। श्री सिंह ने बताया कि आबकारी एवं पुलिस विभाग द्वारा कार्यवाही से अवैध शराब माफिया दहशत में है। माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही से डरकर अवैध शराब के धंधे को त्याग कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story