महाप्रबंधक ने शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद खण्ड का निरीक्षण किया

प्रयागराज । उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने अपने दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत सर्वप्रथम आगरा मंडल का निरीक्षण करने के उपरांत आज दूसरे दिन शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद खण्ड पर चल रहे विद्युतीकरण एवं इलेक्ट्रिक इंटरलॉकिंग कार्यों का निरीक्षण किया।  मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी डॉ शिवम शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने सबसे पहले भोगांव स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों को देखा। इस दौरान उन्होंने वहां पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं एवं चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा सम्बंधित अधिकारियों से कार्य की प्रगति पर चर्चा की।  इसी क्रम में महाप्रबंधक ने मोटा स्टेशन का निरीक्षण किया। वहां नवस्थापित इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का शुभारम्भ किया। नई इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग पुरानी मेकैनिकल इंटरलॉकिंग के स्थान पर स्थापित की गई है। इस वीडीयू एवं डॉटालॉगर युक्त प्रणाली की स्थापना से परिचालनिक सहजता एवं समयपालनता मॉनिटरिंग के साथ ही संरक्षा में भी सुधार होगा। इसमें अब 20 रूट की उपलब्धता हो गई और इससे परिचालन में सुधार होगा। इस नवीन प्रणाली से ट्रेनों की गति में सुधार और भविष्य के वांछित विस्तार में भी सहजता होगी।    इस दौरान महाप्रबंधक ने मोटा स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं एवं चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर सतीश कोठारी, प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं टेलीकॉम इंजीनियर अरुण कुमार, मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज मोहित चंद्र एवं सीपीडी रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन लखनऊ सहित प्रयागराज मंडल के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Newspoint24 / newsdesk

प्रयागराज । उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने अपने दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत सर्वप्रथम आगरा मंडल का निरीक्षण करने के उपरांत आज दूसरे दिन शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद खण्ड पर चल रहे विद्युतीकरण एवं इलेक्ट्रिक इंटरलॉकिंग कार्यों का निरीक्षण किया।

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी डॉ शिवम शर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने सबसे पहले भोगांव स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों को देखा। इस दौरान उन्होंने वहां पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं एवं चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा सम्बंधित अधिकारियों से कार्य की प्रगति पर चर्चा की।

इसी क्रम में महाप्रबंधक ने मोटा स्टेशन का निरीक्षण किया। वहां नवस्थापित इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का शुभारम्भ किया। नई इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग पुरानी मेकैनिकल इंटरलॉकिंग के स्थान पर स्थापित की गई है। इस वीडीयू एवं डॉटालॉगर युक्त प्रणाली की स्थापना से परिचालनिक सहजता एवं समयपालनता मॉनिटरिंग के साथ ही संरक्षा में भी सुधार होगा। इसमें अब 20 रूट की उपलब्धता हो गई और इससे परिचालन में सुधार होगा। इस नवीन प्रणाली से ट्रेनों की गति में सुधार और भविष्य के वांछित विस्तार में भी सहजता होगी।

इस दौरान महाप्रबंधक ने मोटा स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं एवं चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर सतीश कोठारी, प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं टेलीकॉम इंजीनियर अरुण कुमार, मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज मोहित चंद्र एवं सीपीडी रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन लखनऊ सहित प्रयागराज मंडल के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Share this story