हमीरपुर में निर्माणाधीन टैंक में गैस से सभासद समेत दो की मृत्यु

हमीरपुर में निर्माणाधीन टैंक में गैस से सभासद समेत दो की मृत्यु

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 



हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के कुरारा कस्बे मे शुक्रवार शाम निर्माणाधीन सीवर टैंक की शटरिंग खोलते समय जहरीली गैस के कारण दम घुटने से सभासद समेत दो लोगो की मृत्यु हो गयी जबकि एक मजदूर की हालत गंभीर है।


पुलिस सूत्रों के मुताबिक नगर पंचायत कुरारा के वर्तमान सभासद 55 वर्षीय सिद्धगोपाल सोनकर राज मिस्त्री का काम करता था तथा ठेके पर मकान का निर्माण का काम करता था। इस समय सेवानिवृत्त पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ गोरे लाल विश्वकर्मा के मकान में काम चल रहा था। आज दोपहर सभासद सिद्धगोपाल अपने पुत्र चंद्र भान व एक मजदूर अजय के साथ मकान में बने सीवर टैंक में लगी शटरिंग खोलने के लिये गया था। उन्होंने बताया कि वे लोग टैंक के अंदर सीढ़ी लगाकर नीचे उतरे तभी जहरीली गैस के असर से अचेत हो गए ।


उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस व दमकल टीम ने तीनों को टैंक से बाहर निकाला और जिला अस्पताल भेजा। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में चिकित्सक ने सभासद सिद्धगोपाल व 23 वर्षीय मजदूर अजय उर्फ छोटू को मृत घोषित कर दिया। चंद्रभान का उपचार चल रहा है।


इस बीच मुख्य अग्निशमन अधिकारी(सीएफओ) राहुल पाल ने बताया कि बड़ा टैंक होने व उसका मुंह छोटा होने से मीथेन गैस बन गयी थी टैेंक के अन्दर दोनों को पर्याप्त आक्सीजन उपलब्ध न होने के कारण दम घुट गया और उनक मृत्यु हो गयी । उन्होंने बतासा कि इस प्रकार के मामलो में पहले लालटेन आदि जलाकर देख लेना चाहिये यदि लालटेन बुझ जाती है तो टैंक में नही उतरना चाहिये,इसके बाद उसमें पानी के छीटे मारकर अन्य उपाय करना चाहिये।

Share this story