स्टेट बैंक बेगूसराय के मेन ब्रांच में लगी आग

स्टेट बैंक बेगूसराय के मेन ब्रांच में लगी आग

Newspoint 24 / newsdesk 

बेगूसराय । बिहार के बेगूसराय स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के मेन ब्रांच में मंगलवार को भीषण आग लग गयी। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन ई-कॉर्नर, एटीएम तथा अधिकतर महत्वपूर्ण कागज और कंप्यूटर जलकर राख हो गये हैं। इससे बैंक को बड़ी क्षति पहुंची है।

स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग की पांच दमकल गाड़ियों की कई घंटे की मशक्कत के बाद भी समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। मामले की जांच के बाद ही पूरी क्षति का खुलासा होगा। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह जब लोग रास्ते से गुजर रहे थे, तो कुछ लोगों ने नगरपालिका चौक के समीप स्थित एसबीआई के मेन ब्रांच से धुआं निकलते देखा। आग लगने का हल्ला होते ही हड़कंप मच गया तथा स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस प्रशासन एवं अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही एसबीआई और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। कहा गया है कि आग लगने के कारण मंगलवार को बैंक में कोई भी काम नहीं हो सकेगा। यहीं से जिले के सभी ब्रांच में पैसा जाता है, जिसके कारण अन्य शाखाओं में भी काम प्रभावित हो सकता है। बैंक में सभी सेवाएं ऑनलाइन हैं, लेकिन कंम्पयूटर सिस्टम के जल जाने से पूरी व्यवस्था के चरमराने की आशंका है। उल्लेखनीय है कि पिछले माह इसी बैंक के बगल में स्थित नगर निगम के कार्यालय में भी आग लग गई थी, जिसमें बड़े पैमाने पर कागजात जले थे। महज कुछ ही दिनों के अंतराल पर आसपास के दो प्रमुख जगहों पर आग लगने की घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

Share this story