बीएचयू के नवनिर्मित एमसीएच विंग का फॉल्स सिलिंग गिरा, हड़कम्प , गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था उदघाटन

बीएचयू के नवनिर्मित एमसीएच विंग का फॉल्स सिलिंग गिरा, हड़कम्प , गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था उदघाटन

Newspoint 24 / newsdesk 

वाराणसी । काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में नवनिर्मित एमसीएच (मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य) विंग की फॉल्स सीलिंग शुक्रवार की रात अचानक गिर गई। जिस समय सीलिंग गिरी संयोग ही रहा कि उस समय विंग में कोई मरीज, परिजन या अस्पताल के कर्मचारी नहीं थे वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

शनिवार को सीलिंग के गिरने की जानकारी होते ही मामला सोशल मीडिया में गरमा गया। लोग इसको लेकर लगातार तंज कसते रहे। लगभग 45.50 करोड़ रुपये की लागत से बने पांच मंजिला एमसीएच विंग का उदघाटन गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। सोमवार 19 जुलाई से अस्पताल में ओपीडी सेवाएं भी शुरू होने वाली है।

चर्चा रही कि प्रधानमंत्री के उद्घाटन के पूर्व विंग को सजाने के लिए लगाये गये सामानों को हटाते समय शुक्रवार की रात ओपीडी हाल में बना फॉल्स सीलिंग अचानक गिर गई। इसकी जानकारी होते ही अस्पताल के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। भोर तक गिरे सिलिंग को हटाने के बाद मजदूरों को लगाकर सिलिंग को युद्धस्तर पर ठीक कराया गया।

सर सुन्दर लाल चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक प्रो.के.के. गुप्ता ने मीडिया कर्मियों को बताया कि फॉल्स सीलिंग को ठीक कराया जा रहा है। बताते चले सर सुदंरलाल अस्पताल में चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के समीप बने मातृ-शिशु स्वास्थ्य (एमसीएच विंग) 100 बेड का है। एमसीएच विंग में गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों का इलाज होगा।
 

Share this story