प्रतापगढ़ में फर्जी ट्रक लूट का खुलासा,तीन गिरफ्तार

प्रतापगढ़ में फर्जी ट्रक लूट का खुलासा,तीन गिरफ्तार

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 


प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने कोतवाली नगर इलाके में फर्जी ट्रक लूट का खुलास करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 12 लाख 50 हजार रुपये की नगदी और ट्रक व उसमें लदा 690 गत्ता, 388 अदद टीन रिफाइण्ड तेल बरामद किया गया।


पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया ट्रक चालक महफूज उर्फ बाबा परचून भरे ट्रक लेकर के अररिया फार्विसगंज, बिहार गया था और वह पांच अक्टूबर को जोगबनी बिहार से रिफाइण्ड लोडकर नागपुर के लिए रवाना हुआ था। ट्रक मालिक ने छह अक्टूबर को चालक महफूज से फोन पर बात की थी। उसने बताया कि वह बस्ती पहुंच गया और अकबरपुर, टांडा,आजमगढ़ होते हुए आ रहा है जबकि उसे मुजफ्फरपुर, छपरा, आरा, बक्सर, बनारस के रास्ते होकर जाने के लिए बताया था। इसके बाद चालक का मोबाइल बन्द हो गया, फिर आठ अक्टूबर की सुबह उसका फोन आया कि प्रतापगढ़ में भुपियामऊ ओवर ब्रिज के पास प्रयागराज मार्ग पर माल सहित ट्रक छीन लिया गया है।


उन्होंने बताया कि इस सूचना पर कोतवाली नगर में ट्रक लूट का मामला दर्ज कराया गया । घटना के खुलासे के लिए कोतवाली पुलिस के साथ-साथ स्वाट टीम को भी लगाया था। पुलिस टीम ने ट्रक को बरामद कर दो आरोपयों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गये आरोपियों ने पहले ने अपना नाम गोण्डा निवासी विजय यादव व दूसरे ने अपना नाम दिलीप यादव बताया जो बाराबंकी का रहने वाला है। तलाशी में विजय यादव के पास से एक कपड़े के झोले में छह लाख 50 हजार रुपये की नगदी व दिलीप यादव के पास से एक लाख की नगदी बरामद की गई। पुलिस ने बाराबंकी निवासी चालक महफूज उर्फ बाबा खान को भी गिरफ्तार कर पांच लाख की नकदी बरामद कर ली।



श्री अंतिल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बरामद रूपयों के सम्बन्ध बताया कि इस ट्रक पर रिफाइण्ड सोयाबीन आयल लदा है, जिसमें से हमने कुछ माल बेंच दिया, उनके पास से बरामद रूपये उसी रिफाइण्ड आयल बिक्री के हैं। उन्होंने बताया कि ट्रक में करीब 32 लाख का माल लदा था। जिसमें से करीब 90 प्रतिशत माल बरामद कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया।

Share this story