हमीरपुर में लूट के अंतर्जनपदीय गैंग का पर्दाफाश, सात आरोपी गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk

हमीरपुर। व्यापारी के साथ हुई लूट की घटना का शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने खुलासा कर दिया है। मामले में सात अंतर्जनपदीय आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लूटी गई रकम में से एक लाख नब्बे हजार रुपये, मोबाइल के अलावा घटना में इस्तेमाल स्कार्पियो, दो तमंचे व चार कारतूस बरामद किए हैं। एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कुरारा कस्बा निवासी गल्ला व्यापारी अवधेश कुमार तिवारी पुत्र रामअवतार ने पिछले तीन अक्तूबर को जलालपुर थाने में तहरीर दी कि शाम करीब छह बजे वह एक डीसीएम वाहन से राठ गल्ला मंडी से कुरारा जा रहा था। तभी जलालपुर थानाक्षेत्र के मसीदन गांव के पास स्कार्पियो में सवार चार बदमाशों ने डीसीएम रोकी और असलहों के दम पर दो लाख 75 हजार रुपये, डीसीएम चालक से 50 हजार रुपये व एक मोबाइल लूट लिया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया था। 

बताया कि मामले के खुलासे के लिए सीओ सरीला के निर्देशन में जलालपुर थानाध्यक्ष व स्वाट टीम को लगाया गया। पुलिस कार्रवाई के बीच शिवम उर्फ छोटू पुत्र जंगजीत सिंह निवासी हांसा थाना कदौरा जनपद जालौन, दिलीप अहिरवार पुत्र रामाधीन निवासी लुधियातपुरा राठ व रोहित श्रीवास पुत्र सिद्धगोपाल निवासी बबीना थाना कदौरा जालौन को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने लूट की घटना को स्वीकार कर बताया कि तीनों ने अपने पांच अन्य साथियों के सहयोग से घटना को अंजाम दिया। बताया कि मसीदन गांव की पुलिया के पास स्कार्पियो से डीसीएम गाड़ी रोककर बंटी, दिलीप, शिवम व मुमताज ने लूट की घटना की। रोहित व फरीद ने भी इस घटना में सहयोग किया। 

आरोपियों की निशानदेही पर घटना में शामिल आरोपी मुमताज मोहम्मद पुत्र रहीम बक्स निवासी कुर्रा राठ, नत्थू पुत्र रामस्वरूप निवासी वीरी थाना आटा जालौन, विनय पुत्र पंचम कटेरिया निवासी छोटी रजऊ थाना रसूलाबाद कानपुर देहात व फरीद पुत्र वफाती निवासी करमेर थाना आटा जालौन को गिरफ्तार किया गया। एक अन्य आरोपी बंटी पूर्व में हुई एक लूट की घटना में जिला कारागार महोबा में निरुद्ध है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 1.90 लाख रुपये, एक लूटा हुआ मोबाइल, दो तमंचा, चार कारतूस व स्कार्पियो बरामद की है। घटना में कुल सवा तीन लाख रुपये लूटे गए थे। घटना का अनावरण करने वाले जलालपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार, स्वाट टीम प्रभारी बृजेशचंद्र यादव व उनकी टीम को दस हजार रुपये के ईनाम से पुरस्कृत किया है।

Share this story