धर्मेंद्र यादव के काफिले की आंच पहुंची औरैया, दो एसआई निलंबित

Newspoint24 /newsdesk Dharmendra Yadav's convoy reached Auraiya, two SI suspended

Newspoint24 /newsdesk   

औरैया । एसपी अपर्णा गौतम की ओर से जारी पत्र में अनंरात चौकी प्रभारी उप निरीक्षक चंद्रिका प्रसाद व स्थानीय अभिसूचना इकाई के उप निरीक्षक भूपेंद्र नाथ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। जिसमें बताया गया कि 05 जून को जेल से छूटने के बाद इटावा जिले में धर्मेंद्र यादव द्वारा जुलूस के रूप में निकाली गई रैली में औरैया जिले से गाड़ियां सम्मिलित हुई थीं। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल की ओर से की गई जांच में पाया गया कि जिले से जाने वाली गाड़ियां अनंतराम चौकी क्षेत्र में एकत्रित हुईं थीं तथा वहां से काफिले के रूप में निकलीं थीं। 

लेकिन चौकी प्रभारी अनंतरात चंद्रिका प्रसाद ने न तो इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी और न ही काफिले की गाड़ियों के विरूद्ध कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन के संबंध में कोई विधिक कार्यवाही की गई। बताया कि इस दौरान अनंतराम चौकी क्षेत्र में 30-40 वाहन एकत्रित हुए थे। जिसकी स्थानीय अभिसूचना इकाई के उप निरीक्षक भूपेंद्र नाथ द्वारा सूचना संकलन करने में कोताही की गई। 

उन्होंने उच्चाधिकारियों को भी सूचना नहीं दी। जांच रिपोर्ट में दोनों उप निरीक्षकों की लापरवाही सामने आने पर उनके खिलाफ तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्रवाई की गई है। एसपी ने बताया कि 05 जून से लेकर अब तक औरैया पुलिस ने काफिले में शामिल 13 वाहनों को चिंहित कर पकड़ लिया है। साथ ही पांच लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की है। 

Share this story