फिरोजाबाद के गांवों में नहीं थमा है डेंगू और वायरल का प्रकोप

फिरोजाबाद के गांवों में नहीं थमा है डेंगू और वायरल का प्रकोप

Newspoint24 /newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 



फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में डेंगू बुखार और वायरल शहरी क्षेत्रों में जरूर कम हुआ है मगर ग्रामीण क्षेत्रों में बराबर बढ़ता जा रहा है।
जिले में डेंगू बुखार वायरल का प्रकोप करीब दो महीने से चल रहा है लेकिन शासन प्रशासन के काफी प्रयास के बावजूद अभी तक बीमारी पर कंट्रोल नहीं हो पाया है। शहरी क्षेत्र में मरीजो की संख्या जरूर कम हुई है मगर ग्रामीण क्षेत्रों में अभी बुखार वायरल के मरीज बराबर निकल रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीज परेशान है। शासन के कड़े निर्देश की बावजूद अनेक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर उपलब्ध नहीं मरीजों को प्राइवेट डॉक्टरों पर इलाज के लिए जाना पड़ रहा है।


मेडिकल कॉलेज मे गुरुवार को कुल मरीजों की संख्या 130 थी जबकि नए मरीज 30 भर्ती किए गए। मंगलवार की रात को एक मरीज कुंदन पुत्र सतीश कुमार की इंजेक्शन लगने के बाद पेट फूलने से मौत हो गई। मरीज के परिजनों द्वारा काफी हंगामा काटा गया जिनको पुलिस के द्वारा मेडिकल कॉलेज परिसर से बाहर कर दिया गया जबकि परिजन डॉक्टरों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।


शिकोहाबाद के सरकारी अस्पताल में मरीजों की संख्या 162 है। गुरुवार को नए 77 मरीज भर्ती किए गए। संक्रामक बीमारी का प्रकोप शिकोहाबाद और सिरसागंज क्षेत्र में अधिक होने की वजह से शिकोहाबाद अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ रही है लेकिन डॉक्टरों की कमी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले में पिछले सप्ताह मरीजों की मौत पर कुछ नियंत्रण हुआ था। सोमवार, मंगलवार और बुधवार में क़रीब 15 मरीज़ों क़ी मौत के कारण चिंता बढ़ गई है ग्रामीण क्षेत्रों में सही तरीके से साफ सफाई नहीं होने की शिकायतें भी मिल रही है ।

Share this story