जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिला शिक्षक संघ गोप गुट का प्रतिनिधिमंडल
 

जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिला शिक्षक संघ गोप गुट का प्रतिनिधिमंडल

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय।नवप्रशिक्षितों शिक्षकों के एरियर समेत विभिन्न प्रकार के लंबित वेतन भुगतान, स्पषटीकरण के नाम पर हो रही अवैध वसूली, नगर निगम क्षेत्र में कार्यरत स्थानीय निकाय के शिक्षकों को नगर निगम भत्ता देने, नियोजन इकाई के तहत स्थानान्तरण के इच्छुक शिक्षको को अविलंब स्थानांतरण आदि मांगों को लेकर शिक्षक संघ (गोपगुट) के प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी बेगूसराय मिलकर वार्ता किया है।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल गोपगुट के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्र ने कहा कि विद्यालय अभिलेखों की जांच के लिए जिला कार्यालय बुलाने की गलत परंपरा कायम हो रही है। शिक्षकों के लंबित बकाया वेतन एवं हड़ताल अवधि सहित अन्य एरियर का भुगतान वर्षों से लंबित है।

नियोजन इकाई में स्थानान्तरण के इच्छुक शिक्षकों के स्थानांतरण का कार्य रुका हुआ है। आये दिन शिक्षकों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पर रहा है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा कहा गया है कि शिक्षकों के नव प्रशिक्षितों के एरियर समेत विभिन्न प्रकार के लंबित वेतन भुगतान के लिए डिमांड राज्य को भेज दिया गया है।

शेष स्थानीय शिक्षक समस्याओं को लेकर संवेदनशीलता के साथ पहल ली जाएगी। संगठन ने 15 प्रतिशत वृद्धि का वेतन निर्धारण पारदर्शी तरीके से करने, अप्रशिक्षित शिक्षकों को पटना हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार अविलंब वेतन भुगतान करने, नगरनिगम क्षेत्र में कार्यरत स्थानीय निकाय के शिक्षकों को नियमित शिक्षकों की भांति नगर निगम भत्ता देने, नियोजन इकाई अंतर्गत स्थानान्तरण के इच्छुक शिक्षको को अविलंब स्थानांतरण करने की मांग पर भी अविलंब पहल करने का निवेदन किया है।

प्रतिनिधिमंडल में जिला उपाध्यक्ष रामकरण चौरसिया, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जौरेज आलम, जिला प्रवक्ता राधेश्याम कुमार सिंह, कार्यालय सचिव धर्मांशु झा, प्रखंड अध्यक्ष बलिया सुदर्शन, बेगूसराय अध्यक्ष अभिषेक रंजन, अजय साह एवं प्रदेश मिडिया प्रभारी राहुल विकास उपस्थित थे। 

Share this story