कोरोना इफेक्ट : बीएचयू में ओपीडी मरीजों को देखे जाने की संख्या घटी 

Newspoint24.com/newsdesk

वाराणसी। जिले में कोरोनावायरस के फैलते संक्रमण के बाद कशी हिन्दू यूनिवर्सिटी  (बीएचयू ) अस्पताल में अब  ओपीडी मरीजों को देखे जाने की संख्या घटा दी गई है। ऑनलाइन बुकिंग में 150 की बजाय विभागवार 100 मरीज ही देखे जाएंगे।


गत दिनों 3 अप्रैल को कोविड केयर एवं निगरानी समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। हॉस्पिटल के डॉक्टर एसके माथुर ने कहा कि बैठक में जो निर्णय लिया गया है, उसमें  कैंसर सर्जरी  को छोड़कर सभी विभागों में हर दिन किए जाने वाले ऑपरेशन की संख्या को भी मौजूदा क्षमता से घटाकर आधी करने या अधिकतम चार से पांच सर्जरी ही किए जाने का फैसला किया गया है।


प्रत्येक सर्जरी में एक ही ऑपरेशन टेबल को चालू रखा जाएगा।  जबकि शताब्दी सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक में अलग-अलग भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के खून की जांच (सीबीसी, आरएफटी, एलएफटी) का सैंपल सीसीआई लैब सर सुंदरलाल अस्पताल को भेजा जाएगा। वहीं अन्य जांच सैंपल एमआरयू लैब में भेजे जाएंगे। सुपरस्पेशियलिटी में तैनात कर्मचारी सैंपल को संबंधित लैब में ले जाएंगे और टेस्ट रिपोर्ट भी प्राप्त करेंगे।दूसरी ओर बीएचयू के स्वास्थ्य कर्मी जिन्हें आइसोलेशन की आवश्यकता है, उन्हें सर सुंदरलाल अस्पताल के स्पेशल वार्ड ए और बी के पहली मंजिल पर भर्ती किया जाएगा।

Share this story