कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय के समीप फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय के समीप फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर आरोप-प्रत्यारोप तेज होता जा रहा है। शुक्रवार को बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन के सामने सोनिया गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री का पुतला जलाने के विरोध में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओंं ने भाजपा कार्यालय के नजदीक प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया।

मौके पर कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन से लेकर भाजपा कार्यालय तक जमकर नारेबाजी भी की ।

कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साह ने कहा है कि प्रधानमंत्री कोई व्यक्ति नहीं, बल्कि एक संस्था होता है, जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन होती है। ऐसी किसी भी सुरक्षा चूक के लिए देश के गृहमंत्री को अपनी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

जबकि भाजपा की सरकार और स्वयं गृहमंत्री अपनी गलतियों का ठीकरा पंजाब के दलित कांग्रेसी मुख्यमंत्री चन्नी पर फोड़ने का असफल प्रयास करते दिख रहे हैं। भारतीय लोकतंत्र के इतिहास की यह एक ऐसी घटना है जो एक साथ लोकतंत्र, सत्ताधारी दल और गृह मंत्रालय की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक का मामला राजनिति से परे विषय है, देश की हर राजनीतिक पार्टी को एकजूट होकर निष्पक्ष जांच की मांग करनी चाहिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस गंभीर चूक की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री से रिपोर्ट मांगी। ऐसी चूकों का खामियाजा देश और कांग्रेस पार्टी पूर्व में भुगत चुकी है, जब हमारे दो-दो प्रधानमंत्री को शहादत देनी पड़ी। 

Share this story