डीएम के नेतृत्व में "स्वच्छता की ओर एक कदम कार्यक्रम" के अंतर्गत चलाया गया सफाई अभियान

newspoint24.com/newsdesk

मोतिहारी । महात्मा गांधी के कर्मभूमि चम्पारण में रविवार को एक बार फिर सफाई अभियान की शुरुवात हुई व जिले के ऐतिहासिक स्थल गांधी मैदान का जिले के अधिकारी व बैंककर्मी , एनसीसी कैडेट्स , भारत स्काउट गाइड , नगर परिषद , नेहरू युवा क्लब , युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय व जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रूप से स्वच्छ मिशन के तहत सफाई अभियान चलाया गया। 

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि एक जनवरी को जिले के गांधी मैदान में विभिन्न स्थलों पर पिकनिक मनाने के दौरान लोगो ने गंदा कर दिया था। जिससे इन जगहों पर गंदगी का अंबार फैल गया था। इसके मद्देनजर आज ये फैसला लिया गया की उक्त स्थलों को एक बार फिर सफाई अभियान चलाया गया। और स्वच्छता की ओर एक कदम कार्यक्रम के अंतर्गत इस कार्यक्रम की शुरुवात हुई है। जिसके को ऑर्डिनेटर उप विकास आयुक्त कमलेश कुमार सिंह के नेतृतव में जिले के सभी अधिकारी ऐतिहासिक गांधी मैदान की सफाई की जा रही है।

जिले में स्वच्छता का वातावरण कायम करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम को कराया जा रहा है।इसके लिए नगर परिषद एवं कृषि विभाग को खास निर्देश दिया गया है। उक्त सफाई अभियान में एसडीओ सदर प्रियरंजन राजू , डीएसपी सदर अरुण कुमार गुप्ता , डीटीओ अनुराग कौशल , कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद , सीओ व सभी पदाधिकारी के अलावा काफी संख्या में अन्य लोगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 

Share this story