आजादी के अमृत महोत्सव में बच्चों ने कागज पर उकेरा थीम

आजादी के अमृत महोत्सव में बच्चों ने कागज पर उकेरा थीम

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय ।आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में माध्यम तथा त्रिवेणी संस्था के संयुक्त तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव पर आधारित एक दिवसीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन नारायण कन्या मध्य विद्यालय में आयोजित किया गया।

इस प्रतियोगिता में 50 बच्चों ने भाग लिया तथा प्रथम पुरस्कार फरहा परवीन, द्वितीय पुरस्कार रोशनी कुमारी, तृतीय पुरस्कार रोशनी परवीन को प्रदान किया गया। शेष प्रतिभागियों में नौशीन परवीन, फरहत नाज, कामिनी कुमारी, शाहीन परवीन, सुहानी कुमारी एवं स्वर्णिम संस्कृति इत्यादि बच्चों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

मौके पर माध्यम के सचिव राकेश कुमार, अध्यक्ष शशि कुमार सिन्हा, कोषाध्यक्ष अरुण कुमार तथा त्रिवेणी के अध्यक्ष रामदेव राय, कोषाध्यक्ष गौरव मित्तल एवं अंजली प्रिया आदि मौजूद थे।

त्रिवेणी के अध्यक्ष रामदेव राय ने कहा कि समय-समय पर बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के प्रतियोगिता का आयोजन बहुत आवश्यक है, जिससे बच्चों में पढ़ाई के साथ-साथ कला संस्कृति की ओर भी रुझान बढ़ेगा।

समाजसेवी अंजलि प्रिया ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस कड़ी में बच्चों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर कार्यशाला एवं प्रतियोगिता का आयोजन होना अति आवश्यक है, जिससे बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ने के लिए एवं कला संस्कृति के लिए जागरूक होंगे।

Share this story