छत्तीसगढ़ : नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस की चुनावी रणनीति तेज

Chhattisgarh: Congress's electoral strategy intensified for urban body elections

Newspoint24/ संवाददाता  
 

रायपुर । नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। जिन निकायों में चुनाव होने वाले हैं, वहां पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए जा चुके हैं। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस में 25 तारीख को बैठक रखी है।

जिसमें सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के साथ ही संबंधित जिले के प्रभारी मंत्री, पार्षद, विधायक और प्रदेश के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने चुनाव तैयारियों की समीक्षा की है।

सीएम की मौजूदगी में होने वाली बैठक में प्रत्याशी चयन को लेकर निर्णय लिया जाएगा। भिलाई, भिलाई-चरोदा और रिसाली व बिरगांव नगर निगमों के अलावा 5 नगर पालिका और 6 नगर पंचायतों में भी चुनाव होंगे। पार्षद ही महापौर अथवा पालिका अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

चुनाव तारीखों की घोषणा एक-दो दिनों में हो सकती है। माना जा रहा है कि दिसंबर के तीसरे सप्ताह में वोटिंग होगी। यही वजह है कि कांग्रेस चुनावी रणनीति तेज कर दी है।

नगरीय निकाय चुनाव गुरुवार को दोपहर 2 बजे कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बैठक रखी गयी है।

बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम उपस्थित रहेंगे। आगामी नगरीय निकाय चुनाव से संबंधित बैठक में चुनाव वाले नगरीय निकाय क्षेत्र के जिला के प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक, जिला संगठन के प्रभारी पदाधिकारीगण, पर्यवेक्षक, जिला-शहर कांग्रेस अध्यक्ष गण शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :  भूपेश बघेल की दो टूक नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा

Share this story