किशोर-किशोरियों को टीका लगाने के लिए 10 जनवरी को भी चलाया जायेगा अभियान

किशोर-किशोरियों को टीका लगाने के लिए 10 जनवरी को भी चलाया जायेगा अभियान

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेतिया। राज्य सरकार के निदेश के आलोक में आज जिले के 15-18 आयुवर्ग के शत-प्रतिशत किशोर-किशोरियों को कोविड टीकाकरण लगाने के लिए मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन किया गया।

इसके लिए जिले में 250 से अधिक टीकाकरण केन्द्र बनाये गये थे, जहां किशोर-किशोरियों को कोविड-19 टीकाकरण से लाभान्वित किया गया है।

सभी टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीन, सिरिंज, वेरिफायर के साथ मेडिकल टीम द्वारा पूरी मुस्तैदी के साथ ससमय टीका लगाने का कार्य सम्पन्न किया गया। टीकाकरण केन्द्रों पर शुद्ध पेयजल, बैठने की व्यवस्था, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में की गयी थी।

इसी क्रम में जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने जिले के केआर हाइयर सेकेन्ड्री स्कूल, संत जेवियर हाइयर सेकेन्ड्री स्कूल, एसेंबली ऑफ गॉड चर्च स्कूल आदि विद्यालयों में संचालित टीकाकरण केन्द्रों का आज निरीक्षण किया । निरीक्षण के क्रम में सारी व्यवस्थाएं और डोजेज की प्रगति को देखकर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया।

जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि आज के मेगा ड्राइव में जो किशोर-किशोरी टीकाकरण से वंचित रह गये हैं, ऐसे किशोर-किशोरियों को टीकाकरण से आच्छादित करने के लिए पुनः 10 जनवरी को स्पेशल ड्राइव चलाया जाय। साथ ही एक-एक बच्चे को कॉल करायें, प्रत्येक किशोर-किशोरियों के घरों पर जाकर भी टीके लगाये जायें। उन्होंने निदेश दिया कि जिले के शत-प्रतिशत किशोर-किशोरियों को टीकाकरण से आच्छादित कर देना है। इसके लिए तालिमी मरकज, विकास मित्र, टोला सेवक सहित वार्ड/पंचायत स्तर के सभी तंत्रों की सहायता ली जाय।

इस दौरान वैक्सीन लेने आये किशोर-किशोरियों से जिलाधिकारी ने पूछा कि वैक्सीन लेने के बाद कैसा फील कर रहे हों, बच्चों ने कहा-बहुत ही अच्छा सर, कोविड संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन ही कारगर उपाय है। हमलोगों को न्यूज पेपर, स्कूल के प्रधानाध्यापक आदि के माध्यम से वैक्सीन लेने की जानकारी प्राप्त हुयी। इसके बाद हमलोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया और आज वैक्सीन ले रहे हैं। 

Share this story