बुरहानपुर : कलेक्टर ने किया जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज का शुभारम्भ

newspoint24.com/newsdesk

बुरहानपुर। शासन से प्राप्त निर्देशानुसार कोविड-19 महामारी के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शासन स्तर पर टीकाकरण की तैयारियां हो रही है। इसी क्रम में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय में स्थित पुराने एनआरसी भवन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक उपकरणों से युक्त मशीनों के साथ टीकाकरण के लिए जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज तैयार किया गया है, जिसका शनिवार को कलेक्टर प्रवीण सिंह ने फीता काटकर शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह भवन पूरे जिले में टीकाकरण सेंटर के रूप में कार्य करेगा, जहां से  निर्धारित फोकल पॉइंट पर वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें लगभग 4 लाख लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था रहेगी। आगे भी स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की टीम पूरी तरह तैयार रहेगी। कोरोना की वैक्सीन जैसे ही जिले में आती है, निर्धारित नियमानुसार कार्य किया जाएगा।

टीकाकरण सेंटर के शुभारंभ अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी शास्त्री ने बताया कि जिला ई-वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज में जिले के समस्त वैक्सीन के साथ ही राज्य स्तर से प्राप्त कोविड-19 के समस्त वैक्सीन भी निर्धारित तापमान पर रखें जाएंगे। उन्होंने कलेक्टर को वैक्सीन के रख रखाव तथा आगे की जाने वाली संपूर्ण प्रक्रिया एवं व्यवस्था से अवगत कराया।

जिला ई वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज सेंटर को रुचिकर तरीके से व्यवस्थित किया गया है, जहां टीकाकरण से संबंधित सभी प्रक्रियाओं एवं आवश्यक बातें चस्पा की गई है। शुभारंभ के इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमपी गर्ग, सिविल सर्जन  शकील अहमद तथा स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share this story