भाजपा के बागी उम्मीदवार लादू लाल पितलिया ने नामांकन वापस लिया

Newspoint24.com/newsdesk

जयपुर । राजस्थान में आगामी सत्रह अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में सहाड़ा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बागी होकर निर्दलीय के रुप में नामांकन भरने वाले लादू लाल पितलिया ने आज अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया।
श्री पितलिया के नामांकन पत्र वापस ले लेने से भाजपा को बड़ी राहत मिली हैं। उनके नाम वापस लेने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने मीडिया से कहा कि श्री पितलियां बिना शर्त पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में अपना नामांकन पत्र वापस लिया हैं और पार्टी उन्हें पूरा मान सम्मान देगी।
उन्होंने कहा कि उनके नामांकन पत्र वापस लेने के बारे में पार्टी द्वारा किसी भी प्रकार के दबाव से इंकार करते हुए कहा कि सामान्य बातचीत के जरिए ही उन्होंने अपना नामांकन पत्र वापस लिया हैं और उन पर कोई दबाव नहीं डाला गया हैं। उन्होंने कहा कि जब श्री पितलिया ने निर्दलीय के रुप में नामांकन करने के बाद मीडया और सोशल मीडिया पर नकारात्मक खबरे चली अब उन्होंने नाम वापस ले लिया तो सकारात्मक खबरें भी चलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके नाम वापस लेने से पार्टी प्रत्याशी को चुनाव में मजबूती मिलेगी और भाजपा सहाड़ा ही नहीं तीनों विधानसभा उपचुनाव जीतेगी।
उल्लेखनीय है कि श्री पितलिया पिछले विधानसभा चुनाव में सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय के रुप में चुनाव लड़ा और उन्हें 30 हजार 573 वोट मिले थे और वह तीसरे स्थान पर रहे। इससे भाजपा उम्मीदवार रुप लाल जाट चुनाव हार गए। इसके बाद श्री पितलिया को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।
पिछले वर्ष सहाड़ा से कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी के निधन के बाद यहां से उपचुनाव के मद्देनजर श्री पितलियां फिर भाजपा में शामिल हो गए और उपचुनाव में उन्हें टिकट मिलने की संभावना थी लेकिन पार्टी ने उन्हें फिर मौका नहीं देकर पूर्व मंत्री डा रतन लाल जाट को चुनाव मैदान में उतार दिया। इसके बाद श्री पितलियां ने उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में अपना पर्चा दाखिल कर दिया था। सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने श्री त्रिवेदी की पत्नी गायत्री देवी को अपना उम्मीदवार बनाया हैं।

Share this story