बिहार : कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में निकाली साइकिल रैली

Bihar news

newspoint24

पटना। कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के विरोध में आज बिहार की राजधानी पटना में साइकिल रैली निकाल कर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ लोगों को एकजुट होने का आह्वान किया । पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमत और कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दस दिवसीय राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के अंतिम दिन शनिवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस की ओर से बोरिंग रोड चौराहा से गांधी मैदान तक साइकिल रैली निकाली गई । इस रैली में साइकिल के अलावा टमटम, बैलगाड़ी और घोड़े से भी कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता निकले । हालांकि रैली में शामिल टमटम और बैलगाड़ी को पुलिस ने बिहार म्‍यूजियम के पास आगे बढ़ने से रोक दिया। इसके विरोध में कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । इसके बाद कई नेताओं को पैदल ही गांधी मैदान जाना पड़ा । टमटम पर सवार महिलाएं रसोई गैस के सिलेंडर के साथ प्रदर्शन कर रही थीं ।

रैली में शामिल कांग्रेस के बिहार के प्रभारी भक्‍त चरण दास ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के लचर शासन ने आम लोगों के जीवन को प्रभावित किया है । बेतहाशा मूल्यवृद्धि और पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में रोजाना इजाफा करके आम भारतीय की जेब पर केंद्र की सरकार ने बोझ बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों ने कोरोना की मार झेल रहे देशवासियों को महंगाई की दोहरी मार दी है।

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद से ही देश को अस्थिर कर रखा है। उनके फैसले लगातार जनाकांक्षाओं के विपरीत रहते हैं। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम का असर रोजमर्रा की वस्तुओं के क्रय पर सीधा पड़ता है। उन्होंने कहा कि देश को महंगाई में झोंककर केंद्र सरकार लोगों को गरीबी की ओर ले जाने पर आमादा है।

Share this story