यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में 12 हजार किमी का सफर तय कर कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी 

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में 12 हजार किमी का सफर तय कर कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

4 लोग, लोग खड़े हैं और लोग बैठ रहे हैं की फ़ोटो हो सकती है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं के बीच कांग्रेस के प्रति विश्वास का माहौल पैदा करने के लिये पार्टी ‘ हम वचन निभायेंगे’ की टैगलाइन के साथ ‘ कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा’ निकालेगी।

पार्टी महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां सलाहकार और रणनीति कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। करीब 12 हजार किमी का सफर तय करने वाली कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा यूपी के बड़े गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी। यात्रा का संचालन ‘ हम वचन निभायेंगे’ के नाम से होगा।

श्रीमती वाड्रा ने कांग्रेस सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी से विचार विमर्श के बाद उप्र में यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। बैठक के दौरान यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी।

2 लोग, लोग बैठ रहे हैं, लोग खड़े हैं और अंदर की फ़ोटो हो सकती है

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा चुनावी अभियान की परोक्ष तौर से शुरूआत होगी। यात्रा के दौरान ऐसी विधानसभाओं पर खासतौर पर तवज्जो दी जायेगी जहां पार्टी का जनाधार मजबूत माना जाता रहा है। इस दौरान लोगों के समक्ष सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी समेत यूपी में पिछले 32 सालों में शासन कर चुकी सपा और बसपा की कारगुजारियों के बारे में बताया जायेगा।

सलाहकार और रणनीति कमेटी के बैठक के बाद श्रीमती वाड्रा प्रदेश चुनाव कमेटी के साथ बैठक कर रही है। गौरतलब है कि श्रीमती वाड्रा गुरूवार को लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची थी। वह आज और कल यानी शनिवार को लखनऊ में पार्टी नेताओं एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी जबकि रविवार को वह रायबरेली और सोमवार को अमेठी का दौरा कर सकती है।

11 लोग, लोग बैठ रहे हैं, लोग खड़े हैं और अंदर की फ़ोटो हो सकती है

सूत्रों ने बताया कि श्रीमती वाड्रा की अध्यक्षता में प्रदेश चुनाव कमेटी (पीईसी) की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर गहन मंथन हुआ। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी समेत अन्य वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

उन्होने बताया कि पीईसी की अगली बैठक पांच अक्टूबर को प्रस्तावित की गयी है। पार्टी महासचिव कुछ ही देर में जोनवार संगठन की समीक्षा करेंगी।
 

Share this story