सीबीआई कोर्ट के फैसले से पहले डेरासच्चा सौदा की नाम चर्चा में जुटी भीड़

Newspoint24 / newsdesk

Newspoint24 / newsdesk

सिरसा । सीबीआई कोर्ट द्वारा रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरामुखी व अन्यों को सजा सुनाए जाने से पहले रविवार को डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में हुई सत्संग में जहां भारी संख्या में भीड़ जुटी वहीं सत्संग में भाग लेने के लिए आए श्रद्धालुओं पर पुलिस व सीआईडी की कड़ी नजर रही।

सप्ताहिक नाम चर्चा में आए श्रद्धालुओं में चर्चा का विषय सीबीआई कोर्ट का फैसला ही था। डेरा सच्चा सौदा में आज पहले के मुकाबले अधिक संगत के आने का दावा किया जा रहा है। बताया जाता है कि आज की नाम चर्चा में हरियाणा, पंजाब व राजस्थान की संगत ने भाग लिया है। डेरा सच्चा सौदा की और जाने वाले शाह सतनाम सिंह चौक और गांव नेजिया खेड़ा के पास से लोगो आना जाना आम दिनों की तरह ही रहा। डेरा में बने शाह सतनाम सिंह मल्टीसुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मरीजों की अधिक भीड़ रही। लोग पहले की तरह अस्पताल में आते रहे। डेरा अनुयायियों की भीड़ पुराना डेरा सच्चा सौदा में भी नहीं देखने को मिली।

सीबीआई कोर्ट द्वारा रंजीत सिंह हत्याकांड में राम रहीम समेत पांच लोगों को दोषी ठहराए जाने के बाद सिरसा जिला प्रशासन द्वारा डेरा की प्रबंधन समिति के साथ बैठक की जा चुकी है।डेरा प्रबंधकों ने जिला प्रशासन को आश्वासन दिया है कि अदालत का फैसला जो भी होगा उसे स्वीकार किया जाएगा। आगे की कार्रवाई कानूनी आधार पर की जाएगी।डेरा प्रबंधकों ने भी संगत को शांति व संयम बनाए रखे तथा नाम सिमरन करने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचा

Share this story