कोरोना पर अंतिम प्रहार के लिए रहें तैयार, वैक्सीन के लिए अपनी बारी की करें प्रतीक्षा : योगी आदित्यनाथ

- गोरखपुर से शीघ्र उड़ेगा सी प्लेन
- मकर संक्रांति पर जारी होगा डाक टिकट,सरकार की डिजिटल डायरी का होगा लोकार्पण

Newspoint24.com/newsdesk/


गोरखपुर । बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिवसीय गोरखपुर महोत्सव का समापन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी किया और विपरीत परिस्थितियों में गोरखपुर महोत्सव के सफल आयोजन के लिए प्रशासन की सराहना भी की। 

समापन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना भय खाकर पीछे भागने से नहीं, बल्कि अनुशासन और संयम के साथ आगे बढ़ने से खत्म होगा। यह नया साल हम लोगों के लिए नई खुशखबरी लेकर आया है। जल्द ही हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 16 जनवरी को कोरोना पर अंतिम प्रहार करेंगे।16 जनवरी को कोरोना की वैक्सीन पूरे देश में लगेगी। आप सब भी अपनी बारी का इंतजार करियेगा। जब आपकी बारी आएगी, तभी केंद्र पर जाइएगा। कोरोना महामारी का रूप न ले इसके लिए सभी का वैक्सीन लगवाना जरुरी है। 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन निराशा ,हताशा का नाम नहीं बल्कि जीवन उत्साह और उमंग का नाम है, लेकिन यह अनुशासन और मर्यादा में होना चाहिए। सकारात्मकता और रचनात्मकता से यह संभव है। 

 गोरखपुर विकास की नई ऊचांईयो को छू रहा है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  गोरखपुर विकास की नई ऊचांईयो को छू रहा है। बंद पड़े कारखाने, चीनी मिली दुबारा शुरू हुई। स्वास्थ्य की दिशा में नए किर्तिमान स्थापित कर रहा एम्स, गोरखपुर से देश किसी कोने में जाने के लिए फ्लाइट की व्यवस्था है। शीघ्र ही कुशीनगर एयरपोर्ट से अन्तर्राष्टीय उड़ान भी शुरू होगी ।सड़को का जाल बिछ रहा है । 

सी प्लेन भी उड़ेगी रामगढ़ ताल से 

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों को लगता है कि कुशीनगर एयरपोर्ट दूर है ।उनके लिए शीघ्र ही सी प्लेन से उड़ान की भी व्यवस्था की जाएगी। इस योजना पर शीघ्र ही कार्य किया जाएगा।  साथ ही रामगढ़ ताल क्षेत्र में विकास की रुपरेखा तैयार करने के लिए आडिटोरियम का भी निर्माण किया जाएगा। 

Share this story