राजभाषा के प्रयोग के लिए बैंक ऑफ इंडिया को मिला प्रथम पुरस्कृत

राजभाषा के प्रयोग के लिए बैंक ऑफ इंडिया को मिला प्रथम पुरस्कृत

Newspoint24 / newsdesk

मुंबई । राजभाषा हिन्दी के ज्यादा से ज्यादा उपयोग के लिए बैंक ऑफ इंडिया को वर्ष 2019-20 का प्रथम कीर्ति पुरस्कार प्राप्त हुआ है। दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित हिन्दी दिवस समारोह में माननीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैंक के एमडी व सीईओ श ए.के. दास को यह पुरस्कार प्रदान किया। इसके अलावा बैंक के विभिन्न कार्यालयों को क्षेत्रीय स्तर पर भी राजभाषा कार्यान्वयन के लिए पुरस्कार प्राप्त हुए हैं।

बैंक ऑफ़ इंडिया राजभाषा कार्यान्वयन के लिए सक्रिय है।

बैंक ऑफ इंडिया, प्रधान कार्यालय में 15 अगस्त 2021 से 14 सितंबर 2021 तक हिन्दी माह का आयोजन किया गया। 15 अगस्त 2021 को आज़ादी के 75 वर्ष के अवसर पर “आज़ादी का अमृत महोत्सव” नामक पुस्तिका जारी की गई। जिसमें संक्षेप में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की जानकारी, विभिन्न क्रांतिवीरों का परिचय दिया गया है।

बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार हिन्दी माह के अवसर पर बैंक के सभी स्टाफ सदस्यों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । वरिष्ठ कार्यपालकों के लिए राजभाषा ज्ञान,सुलेख, चित्र कहानी,यूनिकोड टंकण, अखिल भारतीय बैंकिंग ज्ञान तथा राजभाषा ज्ञान प्रतियोगिता तथा गीत गायन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। बैंक की विदेश स्थित शाखाओं में कार्यरत स्टाफ सदस्यों के लिए संस्मरण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story