अनूपपुर: डेंगू से जंग-जनता के संग प्रचार हेतु जन जागरूकता रथ रवाना

# breaking news in hindi # big breaking news in hindi # news in hindi # latest hindi news # up news in hindi # hindi news live # india news # Newspoint24 com #राजभाषा के प्रयोग के लिए बैंक  # मुंबई  # राजभाषा हिन्दी के ज्यादा से ज्यादा उपयोग

Newspoint24 / newsdesk

अनूपपुर । मलेरिया, डेंगू एवं मौसमी बीमारी को नियंत्रित करने और इसके लिए आम जनमानस को जागरूक करने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्राथमिकता में शामिल अभियान को मूर्तरूप देने के लिए बुधवार को जिले में डेंगू से जंग-जनता के संग प्रचार-प्रसार हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय अनूपपुर परिसर से जन जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

जिले में डेंगू से जंग-जनता के संग प्रचार-प्रसार प्रचार रथ में डेंगू से बचाव के उद्घोषणा के साथ आदि के माध्यमों से मलेरिया डेंगू एवं मौसमी बीमारी आदि से बचाव का संदेश देकर जन जागरूक करेगा। इस दौरान बताया जायेगा कि कहीं भी आसपास पानी एकत्रित न होने पाए, कूलर पानी टंकी आदि के पानी को समय-समय पर खाली करते रहे, पूरे आस्तीन का कपड़ा ही पहने और बुखार आने पर तत्काल निकटतम स्वास्थ्य केंद्र जाएं और रक्त पट्टी जांच कराकर चिकित्सक द्वारा आवश्यक परामर्श लेकर उनके द्वारा दिए गए उपचार को लें। प्रचार रथ रवाना के साथ-साथ नगर पालिका एवं स्वास्थ्य विभाग का मैदानी अमला क्षेत्रों के विभिन्न वार्डों में घूम घूम कर वार्डों की नालियों में साफ-सफाई एवं रुके हुए पानी की निकासी की कार्यवाही भी कर रहा हैं तथा जगह जगह मलेरिया एवं डेंगू के लार्वा को नष्ट करने के लिए दवा का छिडक़ाव किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला मलेरिया अधिकारी डॉक्टर आरके वर्मा तथा स्वास्थ्य व मलेरिया विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story