विकास के साथ आम जनमानस के मर्म को भी समझा है योगी सरकार ने

Newspoint24 / newsdesk

Newspoint24 / newsdesk

गाजियाबाद  । स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। साथ ही सरकार ने जनमानस के मर्म को समझते हुए उसकी जटिल से जटिल समस्याओं का बखूबी निस्तारण किया है। विपक्ष के दुष्प्रचार के बावजूद आज प्रदेश का आम जनमानस भाजपा और योगी आदित्यनाथ के साथ है। हिन्दुस्थान समाचार के संवाददाता फरमान अली के साथ विशेष बातचीत में अतुल गर्ग ने कहा कि अपने कार्यों की बदौलत योगी आदित्यनाथ एक बार फिर उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं ।

-पांच सौ करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्य से बनाया इतिहास

अतुल गर्ग कहते हैं कि योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन और सहयोग से उन्होंने अपने गाजियाबाद विधानसभा क्षेत्र में पांच सौ करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्य के साथ इतिहास रचा है। इसमें सबसे खास बात यह है कि विकास कार्य पूरी पारदर्शिता और भ्रष्टाचार रहित कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि 28हजार राशन कार्ड नए बने, तो लगभग इतने ही राशन कार्ड काटे गए। यानी ये राशन कार्ड फर्जी तरीके से चल रहे थे। गाजियाबाद विधानसभा क्षेत्र में आज बिजली की कोई समस्या नहीं है । कुल 24 में से साढ़े 23 घंटे औसतन बिजली लोगों को मिल रही है । लोगों को पीने का पानी लगातार मिल रहा है। मीठे पानी के लिए लाइनपार क्षेत्र में पांच नई टंकियां लगवाई गई हैं। लाइनपार क्षेत्र को शहर से जोड़ने के लिए धोबी घाट आरोबी का कार्य 95 प्रतिशत पूरा हो चुका है। एनएच 24 में 16 लाइन का रोड चालू हो चुका है। मेट्रो भी उनके कार्यकाल में शहीद स्थल तक पहुंची। विधानसभा क्षेत्र के सभी अस्पतालों एवं स्कूलों का जीर्णोद्धार किया गया है। उसका नतीजा यह है कि आज 40प्रतिशत से ज्यादा स्कूलों में बच्चों एवं अस्पतालों में मरीजों की बढ़ोतरी हुई है। लाइनपार क्षेत्र के डूंडाहेड़ा में 50 बेड का अस्पताल स्वीकृत हो चुका है।

- काम के बल पर पुनः बनाएंगे सरकार

राज्य मंत्री कहते हैं कि योगी आदित्यनाथ सरकार किसी मुगालते में नहीं है और कोई फील गुड वाली बात नहीं है। इसके विपरीत योगी सरकार काम की बदौलत एक बार पुनः उत्तर प्रदेश में बनने जा रही है।

-पूर्वाग्रह से ग्रसित काम नहीं करती भाजपा

अतुल गर्ग ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवादी सोच की पार्टी है। इस पार्टी की नजर में सभी देशवासी देश के नागरिक हैं । पार्टी कभी भी किसी के साथ पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर काम नहीं करती, बल्कि सबका विकास सबका विश्वास नीति के तहत काम करती है। यही कारण है कि योगी जी के कार्यकाल में केंद्र सरकार या प्रदेश सरकार की जो भी कल्याणकारी योजनाएं आईं, उनका लाभ सभी वर्ग, जाति एवं धर्म के लोगों को मिला है। दावे के साथ कह सकता हूं कि मुसलमानों को इन योजनाओं 70फीसद से ज्यादा लाभ मिला।

-कोई सही काम नहीं रुकता भाजपा शासनकाल में

अतुल गर्ग कहते हैं कि जो लोग भाजपा सरकार में सत्ताधारी दलों के लोगों पर अफसरशाही के हावी होने का आरोप लगाते हैं, वह पूरी तरह से निराधार हैं। भाजपा शासनकाल में नेताओं और अफसरशाही को जनहित में काम करने दिया जाता है । इसलिए अफसर गलत नहीं करते। सही काम कभी नहीं रुकता। अन्य राजनीतिक दलों की सरकारों में सत्ता से जुड़े लोगों को ज्यादा महत्व दिया जाता रहा। इसका नतीजा यह है कि वह अफसरों पर गलत काम करने के लिए प्रेशर भी बनाते रहते हैं। जो गलत परंपरा है।

- जनता खुद ही निपट लेगी ओवैसी जैसे लोगों से

अतुल गर्ग ने कहा कि चुनाव के समय एआई एमआईएम के अध्यक्ष ओवैसी जैसे लोग सक्रिय हो जाते हैं। जनता अच्छी तरह जानती हैं। आने वाले चुनाव में भी वह इस तरह के लोगों से खुद ही निपटकर सबक सिखा देगी।

-घटक दलों से तालमेल का काम पार्टी संगठन का

अतुल गर्ग ने कहा कि सरकार के घटक दलों से किस तरह सामंजस्य बिठाना है या किस तरह उनसे व्यवहार करना है, यह काम पार्टी संगठन का है। वही तय करती है कि क्या कार्य योजना बनानी है। इसलिए वह इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे।

-जाति धर्म की राजनीति भाजपा के चरित्र में नहीं

अतुल गर्ग ने कहा कि भाजपा के चरित्र में जाति धर्म की राजनीति नहीं है। जहां तक ब्राह्मणों की बात है, पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पंडित दीनदयाल उपाध्याय, पंडित अटल बिहारी वाजपेई, मुरली मनोहर जोशी जैसे लोगों ने इस पार्टी को सींचा है। आश्चर्य है कि भाजपा को पहले से ही ब्राह्मणों की पार्टी कहा जाता है लेकिन भाजपा जाति पांत से ऊपर होकर काम करती है।

-कोरोना काल में जो किया, भाजपा ने ही किया

अतुल गर्ग का कहना है कि योगी आदित्यनाथ कोरोना काल की चुनौतियों पर शत प्रतिशत खरे उतरे हैं । कोरोना काल के दौरान जनहित में जो कुछ भी कार्य किया, वह सरकार और भाजपा संगठन के कार्यकर्ताओं ने किया। चाहे वह लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का मामला हो, राशन आदि उपलब्ध कराने का मामला हो, यहां तक कि कोरोना के दूसरे लहर में खुद मैंने प्रदेश के 50 अस्पतालों का दौरा किया। इस दौरान विपक्ष नदारद रहा और आज विपक्ष कोरोना के लेकर भी दुष्प्रचार करने में जुटा है।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story