मैंगोमैन कलीमउल्लाह के घर पहुंचे अखिलेश, आम कारोबारियों का उठाया मुद्दा

मैंगोमैन कलीमउल्लाह के घर पहुंचे अखिलेश, आम कारोबारियों का उठाया मुद्दा

Newspoint 24 / newsdesk 

लखनऊ । समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को मैंगोमैन के नाम से प्रसिद्ध कलीमउल्लाह के घर पहुंचे और वहां जुटे आम कारोबारियों के बीच वार्ता कर उनके मुद्दे को मीडिया के सामने उठाया।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मलिहाबाद के आम, पेड़-पौधे, फल से जुड़े यहां के जितने भी किसान हैं, उनके जीविकोपार्जन का मुख्य साधन यही है। इधर कोरोना की वजह से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। जो सुविधायें सरकार को देनी चाहिये, वो सुविधायें सरकार किसानों को नहीं दे पा रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि दवाईयों में मिलावट हो रही है। जबसे भाजपा की सरकार आयी है, दवाईयों में मिलावट बढ़ी है। आम को लेकर जो मदद देनी चाहिये, वो सरकार नहीं दे पा रही है। किसान शिकायत लेकर भी जाते हैं तो अभी तक निराकरण नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि मलिहाबाद का दशहरी आम के बारे में जो कहा गया कि ये कितना बड़ा कारोबार हो सकता है। इसको लेकर कुछ नहीं हुआ। इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में भी कुछ नहीं हुआ है। जो समाजवादी सरकार में मंडी का काम हो रहा था, उसे भी रोक दिया गया। समय आने पर जिस तरह की सुविधायें अच्छी दवाई, रिसर्च, एक्सपर्ट, साइंटिस्ट लगाने पड़ेंगे, 2022 में सरकार आने पर वो सभी हम लगायेंगे।

Share this story