अखाड़ा परिषद् अध्यक्ष ने कांवड़ यात्रा न निकालने की अपील किया

अखाड़ा परिषद् अध्यक्ष ने कांवड़ यात्रा न निकालने की अपील किया

Newspoint24 / newsdesk

प्रयागराज । अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने कांवड़ यात्रा को लेकर कहा है कि शिवभक्त अपने घरों में शिवलिंग स्थापित करके या अपने आस-पास के शिवालयों में गंगाजल से अभिषेक करें।

संगमनगरी प्रयागराज में साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने सावन महीने के दौरान कांवड़ यात्रा ना निकालने की भक्तों से अपील की है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर भले ही कम गई हो, लेकिन तीसरी लहर की आशंका के चलते कांवड़ यात्रा ना ही निकाले तो ही बेहतर होगा। उन्होंने सलाह दी है कि शिवभक्त अपने नजदीक शिव मंदिरों में जाकर जलाभिषेक करें और भगवान शिव की पूजा अर्चना करें।

नरेन्द्र गिरी ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों को यात्रा की अनुमति जरूर दी थी लेकिन अब जिस तरीके से तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है, उससे देशवासियों को सतर्क रहना होगा।

गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार ने पहले ही कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है ऐसे में संक्रमण न फैले इसके लिए अखाड़ा परिषद ने कांवड़ियों को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके सलाह दी है। उन्होंने शिव भक्तों से अपील की है अपने अपने गांव के शिवालयों में जल अभिषेक करें या अपने घरों में शिवलिंग स्थापित कर गंगाजल से जलाभिषेक करें।

Share this story