गरीब स्वर्ण वर्ग के युवाओं को आयु सीमा में छूट का स्वागत

Newspoint24.com/newsdesk

अजमेर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा एक अहम फैसले में गरीब स्वर्ण वर्ग के युवाओं को आयु सीमा में छूट का अजमेर अग्रवाल समाज के अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद शैलेंद्र अग्रवाल ने स्वागत किया है।
राजस्थान सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर स्वर्ण वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के युवाओं को सरकारी नौकरियों में अन्य आरक्षित वर्गों के समान ही आयु सीमा में छूट देने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत व उनके मंत्रीमंडल का आभार व्यक्त किया है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि इससे आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थी जो राजकीय सेवाओं में नियुक्ति के लिए सेवा नियमों में निर्धारित आयु सीमा को पार कर चुके हैं उन्हें भी अन्य आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों की भांति आयु में शीथिल्ता का लाभ मिल सकेगा। साथ ही बढ़ाई गई आयु सीमा तक राजकीय सेवा में नियुक्ति के अवसर मिल सकेंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत जो कहते हैं वह करके दिखाते है। ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को राहत देने के उद्देश्य से राज्य बजट 2021-22 में इसकी घोषणा की थी जिसे उन्होंने पूरा कर दिखाया। अब इस नई व्यवस्था में युवाओं को आगे बढ़ाई गई रीट परीक्षा, व्याख्याता भर्ती तथा पटवारी भर्ती परीक्षा में आवेदन करने का मौका मिल सकेगा।

Share this story