वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद शरीर में आई चुंबकीय शक्ति महाराष्ट्र हेल्थ मिनिस्टर ने दिये जांच के आदेश 

Newspoint24 / newsdesk After vaccination, iron-steel goods started sticking to the body of the elderly, the doctors who came to investigate were surprised, the government would conduct the investigation

Newspoint24 / newsdesk


मुंबई। कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद शरीर में ( Magnetic Power ) यानी की चुंबकीय शक्ति आ सकती है , जी हां ऐसा ही हुआ है।  महाराष्ट्र के नासिक में एक परिवार ने इस प्रकार का चौकाने वाला दावा किया है। परिवार का कहना है की हमारे एक उम्रदराज सदस्य अरविंद सोनार ने जब से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है तब से उनके शरीर में  ( Magnetic Power ) चुंबकीय शक्ति आ गई है। जिसकी वजह से शरीर पर चम्मच, स्टील और लोहे के बर्तन और सिक्के आसानी से चिपक जा रहे हैं। 


इस चौकाने वाली घटना की जानकारी सामने आने के बाद महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर  राजेश टोपे ने मामले की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा, 'इस मामले में क्या सच्चाई है, उसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए। इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और यह सच जल्द सामने आना चाहिए। इसलिए हमने इस मामले की जांच का आदेश दिया है।'

परिवार ने इस घटना का वीडियो बनाया और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन की ओर से भी डॉक्टर्स की एक टीम बुधवार को यहां जांच के लिए पहुंची और वे भी इसे देख हैरत में पड़ गए। अरविंद सोनार की जांच करने पहुंचे डॉ अशोक थोरात ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है। यह शोध का विषय है और अभी इस पर कोई भी टिप्पणी से बचना होगा। रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को दी गई है और उनके निर्देश के मुताबिक काम किया जायेगा।

सोनार के घर पहुंची नगर स्वास्थ्य टीम
नासिक नगर निगम की स्वास्थ्य टीम ने अरविंद सोनार के घर पहुंचकर पूछताछ की है। जांच नोडल अधिकारी नवीन बाजी की मौजूदगी में की गई। सोनार ने दावा किया कि टीका लगने के बाद उसके शरीर पर सिक्के और स्टील की चीजें चिपकी हुई थीं। उनके परिवार के अनुसार ऐसा पहले नहीं हुआ है, लेकिन टीकाकरण के बाद ऐसा हुआ है।

स्वास्थ्य टीम वरिष्ठ स्तर पर विस्तृत रिपोर्ट देगी, इसलिए किसी को भी वैक्सीन के बारे में अफवाह नहीं फैलानी चाहिए, चिकित्सा कारण जल्द ही सामने आएगा, ऐसा कहा गया है।


 

Share this story