दिल्ली के बाद कानपुर में तेज हवा के साथ हो रही झमाझम बारिश

दिल्ली के बाद कानपुर में तेज हवा के साथ हो रही झमाझम बारिश

Newspoint24 / newsdesk

कानपुर । दिल्ली के बाद कानपुर में शनिवार को मौसम ने करवट ली और तेज बारिश के साथ चल रही हवाओं से तापमान में भारी गिरावट आ गई। बारिश के बीच गरज के साथ बिजली कड़कने से गांव क्षेत्रों में खेत में काम करने वाले ग्रामीण सुरक्षित स्थानों की ओर भाग खड़े हुए। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक भारी बारिश के असार बने हुए हैं।

दिल्ली एनसीआर के बाद मौसम विभाग के अनुसार आज कानपुर में भी तेज हवाओं के बीच बारिश शुरू हुई। तेज बारिश के दौरान आकाश बिजली कड़ने से ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में काम कर रहे किसान सुरक्षित स्थानों के लिए पेड़ों व अन्य स्थानों की ओर भाग खड़े हुए। बारिश के बीच कई जगहों पर बच्चों लुत्फ उठाते हुए दिखे। जबकि कई दिनों से पड़ रही गर्मी से तेज बारिश ने राहत दी तो पक्षी भी उनका आनंद लेने से नहीं चूके और पार्कों में पानी का अठखेलियां करते दिखें।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ एस एन सुनील पांडेय ने बताया कि अगले दो दिनों में गरज के साथ झमाझम बारिश की संभावना कानपुर सहित आसपास के जिलों में बनी हुई है। उन्होंने बताया कि बारिश के दौरान आकाश बिजली गिर सकती है। इसको देखते हुए किसान भाई पेड़ों के नीचे खड़े न हो, क्योंकि पेड़ों पर बिजली गिरने से जनहानि की आशंका बनी रहती है। ऐसे ही पेड़ों के नीचे मवेशियों को भी न बांधें।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story