उत्तर प्रदेश के बरेली की नन्ही बच्ची को लगना है 16 करोड़ का इंजेक्शन, मां ने की प्रधानमंत्री से अपील

उत्तर प्रदेश के बरेली की नन्ही बच्ची को लगना है 16 करोड़ का इंजेक्शन, मां ने की प्रधानमंत्री से अपील

newspoint 24 / newsdesk 

बरेली । उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में एक नन्ही बच्ची ऐसी बीमारी से जूझ रही है जिसको अगर समय पर इलाज नही मिला तो उसका बचना नामुमकिन है। छह महीने की मन्हा को 16 करोड़ के इंजेक्शन की जरूरत है जो अमेरिका में मिलता है। बच्ची को अगर जल्द 16 करोड़ का इंजेक्शन नही मिला तो उसकी जान जा सकती है। जिस वजह से उसकी माँ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो बच्ची के इंजेक्शन का इंतजाम करवा दे। उस बच्ची के लिए एक एक मिनट खतरनाक है।

वक़्त से पहले हालात से लड़ रही हूँ मैं अपनी उम्र से कई साल बड़ी हूँ, ये लाइने मासूम मन्हा पर एक दम सटीक बैठती है। इसकी वजह ये है कि जिस बच्ची की उम्र मात्र 6 माह हो और वो एक ऐसी बीमारी से जूझ रही हो जो उसकी ज़िंदगी को धीरे धीरे ख़त्म कर रही हो। जी हाँ हम बात कर रहे हैं मासूम मन्हा की जिसे इस्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप-1 जैसी घातक बीमारी हो गयी है। जिसके कारण बच्ची की नसें धीरे धीरे कमज़ोर हो रही है। इस बीमारी में हाथ पैर चलना बंद हो जाते हैं और शरीर बिल्कुल कमज़ोर हो जाता है। इस दुर्लभ बीमारी का सिर्फ एक ही इलाज है जिसका इंजेक्शन अमेरिका में ही मिलता है और उसकी क़ीमत 16 करोड़ है।

बरेली के क़िला थाना क्षेत्र के जखीरे की रहने वाली सबा परवीन की 6 माह की बेटी मन्हा इस्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नाम की इस घातक बीमारी से झूझ रही है। आपको बता दे सबा ने अपनी बच्ची को सबसे पहले बरेली के बड़े डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई भी इस बीमारी को पकड़ नहीं पाया जिसके बाद मन्हा को दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में दिखाया जहाँ बच्ची में इस बीमारी की पुष्टि की गई। अब इस बच्ची की जान बचाने के लिये जिस इंजेक्शन की ज़रूरत है उसकी क़ीमत 16 करोड़ है। ऐसी परिस्थति में सबा के पति ने भी उसका साथ छोड़ दिया है लेकिन सबा ने हार नहीं मानी वो अपनी बेटी को बचाने के लिये हर सम्भव प्रयास कर रही है। बच्ची की माँ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो उसकी मदद करे और बच्ची का इलाज करवाये।
 

Share this story