राजस्थान - कोरोना के 475 नए मरीज, संक्रमण से तीन की मौत

Newspoint24.com/newsdesk/ 


जयपुर । राजस्थान में कोरोना महामारी के संक्रमण से नए मरीजों के कम होने का सिलसिला लगातार नए साल के 12वें दिन भी बना रहा। प्रदेश में मंगलवार को 293 नए मरीज मिले, जबकि विभिन्न जिलों में 3 मरीजों की मौत हो गई। गुजरे 12 दिनों में यह पहला मौका है, जब इतनी कम संख्या में नए मरीज मिले हैं। गुजरे 9 महीनों में यह भी पहली बार है जब प्रदेश के 6 जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है।

अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 3 लाख 13 हजार 718 तक पहुंच गया है। अब तक प्रदेश में 2739 मरीज इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। प्रदेश में मंगलवार शाम तक बारां, जोधपुर व नागौर जिले में 1-1 संक्रमित की मौत हुई हैं। प्रदेश में मंगलवार को सर्वाधिक 63 नए मरीज जयपुर में मिले, जबकि चूरु, दौसा, हनुमानगढ़, जालोर, झुंझुनूं व प्रतापगढ़ ऐसे जिले रहे, जहां एक भी नया कोरोना संक्रमित नहीं मिला। प्रदेश में 18 जिले ऐसे भी रहे, जहां नए मरीज तो मिले, लेकिन उनकी संख्या इक्का-दुक्का ही रही। केवल अजमेर में 25, भीलवाड़ा में 23, श्रीगंगानगर में 10, झालावाड़ व जोधपुर में 18-18, कोटा में 41, नागौर में 20 तथा उदयपुर में 19 नए संक्रमित मिले।

मंगलवार शाम तक 675 मरीजों को संक्रमण से राहत मिल गई। इससे कोरोना के सक्रिय केसेज का आंकड़ा कम होकर 6 हजार 200 पर आ गया। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम होने से सरकारी एजेन्सियों के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।
 

Share this story