विश्व कप क्वालीफायर्स : ब्राजील ने पराग्वे को 2-0 से हराया

breaking news in hindi   news in hindi   latest hindi news   today news in hindi  asuncion world cup qualifiers  Brazil thanks to Neymar's excellent performance

Newspoint24.com/newsdesk

असुंसियोन । नेमार के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ब्राजील ने साउथ अमेरिकन 2022 विश्व कप क्वालीफायर्स मुकाबले में पराग्वे को 2-0 से हरा दिया।

ब्राजील ने इस मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और मैच के चौथे मिनट में ही नेमार ने गेब्रियल जीसस के क्रॉस पर गोल करके ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के बाद मध्यांतर तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी और मध्यांतर तक ब्राजील ने अपनी 1-0 की बढ़त कायम रखी।

मैच का दूसरा गोल मैच के 93वें मिनट में आया, जब लुकास पाक्वेटा ने शानदार गोल करते हुए ब्राजील को 2-0 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। यह ब्राजील की यह छठी जीत है और अब वह दूसरे नंबर पर काबिज अर्जेंटीना से छह अंक आगे हो गया है, जिसने दो गोल की बढ़त के बावजूद कोलंबिया से 2-2 से ड्रॉ खेला। पराग्वे छठे नंबर पर है।

साउथ अमेरिकन क्वालीफायर्स के अन्य मुकाबलों में बोलीविया ने सैंटियागो में खोले गए मुकाबले में चिली को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। वहीं, कोलंबिया और अर्जेंटीना ने बैरेंक्विला में खेले गए मुकाबले में 2-2 से ड्रॉ खेला जबकि पेरू ने क्विटो में इक्वाडोर को 2-1 से हराया।

Share this story