एससीजी में जो हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण : लक्ष्मण 

newspoint24.com/newsdesk

सिडनी । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारतीय खिलाड़ियों पर दर्शकों द्वारा की गई नस्लीय टिप्पणी पर नराजगी जताते हुए कहा कि एससीजी में जो हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यह फालतू चीज बर्दाश्त नहीं हैं।

बता दें कि मैच के चौथे दिन रविवार को भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत की जिसके बाद मैच रोका गया। अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों ने मिलकर फैसला लिया और दर्शक दीर्घा में बैठे छह लोगों को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। इससे पहले भी शनिवार को भारतीय टीम पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी। 

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "एससीजी में जो हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यह फालतू चीज बर्दाश्त नहीं। मैदान पर खिलाड़ी को गाली देने का मतलब आज तक समझ नहीं आया। अगर आप यहां मैच देखने नहीं आए हैं और सम्मानजनक व्यवहार नहीं कर सकते तो कृपया माहौल खराब करने नहीं आइए।" 

यह मामला आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 86वें ओवर का है। सिराज सीमारेखा पर फील्डिंग कर रहे थे। तभी वह कप्तान अजिंक्या रहाणे के पास गए और इस मामले को उठाते हुए कहा कि कुछ दर्शक उन पर अभ्रद भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। इसके बाद रहाणे स्कावयर लेग अंपायर पॉल रीफेल के पास गए और शिकायत की। खिलाड़ी मैदान पर घेरा बनाकर खड़े हो गए और फिर सुरक्षा अधिकारियों ने स्टैंड्स में जाकर छह आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को वहां से हटाया। इससे पहले शनिवार को भी भारतीय खिलाड़ियों को नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। 

Share this story