टीम इंडिया ने टी 20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 3 -0 से हराया  

Team India beat New Zealand 3-0 in T20 series

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

Players of India celebrate the run out of Mitchell Santner of New Zealand during the Third T20 International match between India and New Zealand at...

कोलकाता। टीम इंडिया ने जयपुर और रांची में मिली जीत के बाद कोलकाता में भी न्यूजीलैंड को 73 रनों से हरा दिया। आखिरी टी20 में भारतीय टीम ने 73 रनों से जीत हासिल की और इसी के साथ उसने न्यूजीलैंड से सीरीज 3 -0 से जीत ली।

टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया।  इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को उसके घर पर ही 5-0 से हराया था।

 कोलकाता टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 184 रन बनाए रोहित शर्मा ने 56 रनों की शानदार पारी खेली , इशान किशन सैंटनर की बाल पर 29 रन बना कर आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव 0 और ऋषभ पंत 4 पर आउट हुए। श्रेयस अय्यर को  मिचेल ने मिल्न की गेंद पर कैच किया उस समय अय्यर 25 पर खेल रहे थे। वेंकटेश अय्यर 20 बना कर बोल्ट की गेंद पर पवेलियन लौटे।

 जवाब में कीवी टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और वो महज 111 रनों पर सिमट गई।

 कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 51 रन मार्टिन गप्टिल ने बनाए।  भारत के लिए अक्षर पटेल ने महज 9 रन देकर 3 विकेट लिए. हर्षल पटेल को 2 विकेट मिले. युजवेंद्र चहल, वेंकटेश अय्यर और दीपक चाहर को 1-1 विकेट मिला। 

Share this story