सौरव गांगुली आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष का पद संभालेंगे

Sourav Ganguly to take over as chairman of ICC Cricket Committee
आईसीसी ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने एक बयान में कहा, “ आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर सौरव गांगुली का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है।

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

 
 
दुबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वह अपने पूर्व भारतीय टीम के साथी अनिल कुंबले की जगह पर यह पद संभालेंगे, जिन्होंने 2012 में नियुक्ति के बाद से तीन बार तीन-तीन वर्षाें के लिए यह पदभार संभाला है।

आईसीसी ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने एक बयान में कहा, “ आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर सौरव गांगुली का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक और बाद में एक प्रशासक के रूप में उनका अनुभव हमें आगे बढ़ते हुए हमारे क्रिकेट निर्णयों को आकार देने में मदद करेगा। मैं पिछले नौ वर्षों में उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए अनिल को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके कार्यकाल में डीआरएस के अधिक नियमित और लगातार आवेदन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय खेल में सुधार और संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के मामलों को हल करने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया पर काम किया गया। ”

उल्लेखनीय है कि आईसीसी बोर्ड ने मंगलवार को हुई अपनी बैठक में कई अहम फैसले लिए, जिनमें सबसे अहम फैसला हाल ही में अफगानिस्तान में सरकार के तख्तापलट से अफगानिस्तान में क्रिकेट की स्थिति की समीक्षा के लिए एक कार्यकारी दल का गठन करना है। तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंताएं बनी हुई हैं, विशेष तौर पर महिला क्रिकेट को लेकर।

आईसीसी के उपाध्यक्ष इमरान ख्वाजा को इस कार्यकारी दल का अध्यक्ष बनाया गया है, जिसमें रॉस मैकुलम, लॉसन नायडू और रमीज राजा सदस्य के तौर पर शामिल हैं। बार्कले ने इस पर कहा, “ आईसीसी बोर्ड पुरुष और महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट को समर्थन देना जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हम मानते हैं कि इसके लिए सबसे प्रभावी तरीका हमारे सदस्य को अफगानिस्तान की नई सरकार के साथ अपने संबंध बनाने के लिए किए जाने वाले प्रयासों में समर्थन देना होगा। ”

यह भी पढ़ें :

डेढ़ करोड़ रुपए की घड़ियों के लिए उचित सीमा शुल्क चुकाया : हार्दिक

Share this story