पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड की टीम व कुछ भारतीय खिलाड़ी कानपुर पहुंचे

New Zealand team and some Indian players reached Kanpur for the first test

Newspoint24/ संवाददाता  

टीम का भारतीय संस्कृति से हुआ स्वागत

 तीन दिन के लिए एकांतवास में रहेगी न्यूजीलैंड टीम

कानपुर । ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में 25 नवम्बर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा। इसके मद्देनजर सोमवार को न्यूजीलैंड की टीम व कुछ भारतीय खिलाड़ी कानपुर के एक होटल में पहुंचे। इससे पहले भारतीय टीम के कुछ सदस्य आ चुके थे और कुछ आज आये हैं। होटल पहुंचने पर खिलाड़ियों का भारतीय संस्कृति के साथ परंपरागत स्वागत किया गया।

चकेरी एयरपोर्ट पर उतरी न्यूजीलैंड टीम के साथ भारतीय खिलाड़ी सड़क मार्ग से दोपहर को होटल पहुंचे। जैसे पता चला कि न्यूजीलैंड व भारत टीम कानपुर आ रही है तो उनकी एक झलक पाने के लिए क्रिकेट प्रशंसक सड़कों पर दिखे। होटल के बाहर भी खिलाड़ियों को देखकर प्रशंसक हाथ हिलाते देखे गए। खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए थे।


भारतीय संस्कृति के साथ हुआ परम्परागत स्वागत

न्यूजीलैंड टीम व भारतीय खिलाड़ियों के सदस्यों को कड़ी सुरक्षा में होटल लाया गया। होटल पहुंचते ही यहां पर उनका भगवा पट्टिका देकर भारतीय संस्कृति के साथ परम्परागत ढंग से स्वागत किया गया।

तीन दिन एकांवास में रहेंगे खिलाड़ी

कोरोना महामारी को देखते हुए बाहर से आये खिलाड़ियों को तीन दिन के लिए एकांतवास में रखा जायेगा। इसके लिए होटल में ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों को लगाया गया है। यहां पर किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है। इन खिलाड़ियों को सिर्फ वही स्टॉफ सर्विस दे पायेगा जो कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए एकांतवास में रह चुका है।

Share this story