india Vs newzealand 1st t20i : भारत ने न्यूज़ीलैंड को पांच विकेट से हराया

india vs new zealand 1st T20i : India beat New Zealand by five wickets

भारत ने न्यूजीलैंड के 165 रन के लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 62 रन की सबसे बड़ी पारी खेली।

भारत ने जीत के साथ ही तीन मैंचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

Rohit Sharma of India plays a shot during the T20 International Match between India and New Zealand at Sawai Mansingh Stadium on November 17, 2021 in...

 जयपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया।

भारत ने न्यूजीलैंड के 165 रन के लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 62 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। भारत ने जीत के साथ ही तीन मैंचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपने अर्ध शतक से चूक गए 48 रन बना कर बोल्ट की गेंद पर आउट हुए।

के एल  राहुल ने 15 रन बनाये। जबकी विकेटकीपर पंत 17 रन बना कर नॉट आउट रहे । श्रेयस अय्यर बोल्ट की गेंद पर साउदी के हाथों 5 रन पर आउट हुए।

वेंकटेश अय्यर को रविंद्र ने मिचेल की बाल कैच किया , अय्यर 4 रन ही बना पाए। अक्षर पटेल 1 रन पर नॉटआउट रहे। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए , टिम साउदी,मिचेल सैंटनर,डैरिल मिचेल को एक -एक विकेट मिला। 

सूर्यकुमार का अर्धशतक 

Suryakumar Yadav of India plays a shot during the T20 International Match between India and New Zealand at Sawai Mansingh Stadium on November 17,...
सूर्यकुमार यादव ने अपनी लय को हासिल करते हुए 34 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने फ़र्ग्युसन की गेंद पर छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की।

गुप्तिल और चैपमैन के अर्धशतकों से न्यूज़ीलैंड का चुनौतीपूर्ण स्कोर

Martin Guptill of New Zealand plays a shot during the T20 International match between India and New Zealand at Sawai Mansingh Stadium on November 17,...

Mark Chapman of New Zealand plays a shot during the T20 International Match between India and New Zealand at Sawai Mansingh Stadium on November 17,...
 सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल (70) और तीसरे नंबर के बल्लेबाज मार्क चैपमैन (63) के शानदार अर्धशतकों से न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में बुधवार को 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। डेरिल मिशेल भुवनेश्वर के पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। मिशेल का खाता भी नहीं खुला। गुप्तिल और चैपमैन ने दूसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। पारी के 14वें ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स को आउट कर न्यूज़ीलैंड के बढ़ते कदमों पर अंकुश लगाया। चैपमैन ने 50 गेंदों पर 63 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। फिलिप्स का खाता नहीं खुला।

मार्टिन गुप्तिल 42 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में 150 के स्कोर पर दीपक चाहर का शिकार बने। टिम सिफर्ट 11 गेंदों में दो चौकों के सहारे 12 रन बनाकर भुवनेश्वर का दूसरा शिकार बने। रचिन रवींद्र आठ गेंदों में सात रन बनाकर मोहम्मद सिराज के पारी के 20वें ओवर में पांचवीं गेंद पर बोल्ड हुए। मिशेल सेंटनर चार रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने 24 रन पर दो विकेट और अश्विन ने 23 रन पर दो विकेट लिए जबकि सिराज और चाहर को एक-एक विकेट मिला।

Share this story