डेढ़ करोड़ रुपए की घड़ियों के लिए उचित सीमा शुल्क चुकाया : हार्दिक

डेढ़ करोड़ रुपए की घड़ियों के लिए उचित सीमा शुल्क चुकाया : हार्दिक

Newspoint24/newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई।  टी-20 विश्व कप 2021 के बाद सोमवार को दुबई से लौटे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मुंबई एयरपोर्ट पर दुबई से लाई गई डेढ़ करोड़ रुपए की घड़ियों के लिए उचित सीमा शुल्क का भुगतान करने का दावा किया है।

हार्दिक ने हालांकि मुंबई सीमा शुल्क विभाग की ओर से इन बेशकीमती घड़ियों को जब्त करने की बात को खारिज किया किया है। हार्दिक ने उनकी घड़ियां जब्त होने की खबर वायरल होने के बाद मंगलवार को सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा कि वह दुबई से लाए गए सामान की जांच के लिए काउंटर पर गए और उन्होंने हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क काउंटर पर उचित सीमा शुल्क का भुगतान किया।

भारतीय ऑलराउंडर ने ट्वीट के माध्यम से कहा, “ घड़ियों की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है न कि पांच करोड़ रुपए। सोशल मीडिया पर इन घड़ियों की कीमत पांच करोड़ रुपए बतायी जा रही है। मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों को दी गई जानकारी को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से फैलाया जा रहा है। ”

हार्दिक ने कहा कि वह 15 नवंबर की सुबह दुबई से मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने सीमा शुल्क काउंटर पर अपने सामान की सही जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने वहां पर उचित सीमा शुल्क का भुगतान भी किया।

उन्होंने खुद दुबई से लाए गए सामान की जानकारी दी, जो उन्होंने वहां कानूनी तरीके से खरीदी थी। सामान का जितना भी सीमा शुल्क हुआ उन्होंने उसका भुगतान कर दिया।

उनके खिलाफ किसी भी कानून का उल्लंघन करने संबंधी सभी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। उन्होंने बताया कि सीमा शुल्क विभाग ने उनसे खरीदे गए सामान के दस्तावेज मांगे जो उन्होंने जमा कर दिए हैं। वह अभी शुल्क का मूल्यांकन कर रहे हैं।

वहीं मुंबई सीमा शुल्क विभाग ने एक बयान में कहा, “ दुबई से लौट रहे क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की पांच करोड़ रुपए की दो घड़ियाें को सोमवार को जब्त किया गया था। क्रिकेटर के पास घड़ियों को खरीदने की रसीद नहीं थी। ”

Share this story