टोक्यो पैरालंपिक 2020 में पदक जीतने के लिए आश्वस्त हैं सुहास एल यतिराज

टोक्यो पैरालंपिक 2020 में पदक जीतने के लिए आश्वस्त हैं सुहास एल यतिराज

Newspoint24 / newsdesk

नोएडा । नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट और पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल यतिराज, जो आगामी पैरालंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे, टोक्यो 2020 में पदक जीतने के लिए आश्वस्त हैं।

यतिराज अगले महीने टोक्यो में होने वाले पैरालंपिक खेलों में पदार्पण करने के लिए तैयार है, भारत, बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा शुक्रवार को देश को दो द्विदलीय कोटा दिए जाने के बाद एक मजबूत सात सदस्यीय टीम ओलंपिक में भेजेगा।

पैरा शटलर सुहास एल. यतिराज को पुरुष एकल एसएल4 में कोटा दिया गया है, जबकि मनोज सरकार ने पुरुष एकल एसएल3 में जगह बनाई है, और वह विश्व नंबर 1 प्रमोद भगत के नेतृत्व वाली टीम में शामिल होंगे।

पैरालंपिक के लिए क्वालीफाई करने के बाद, सुहास, जो 2018 एशियाई पैरा खेलों में कांस्य पदक विजेता हैं, ने कहा कि एक जिला मजिस्ट्रेट होने के नाते उनके लिए महामारी के बीच प्रशिक्षण लेना बहुत चुनौतीपूर्ण था, लेकिन उन्होंने अपना सारा ध्यान प्रशिक्षण पर लगाया।

सुहास ने एक बयान में कहा,"नोएडा के डीएम होने के नाते महामारी के दौरान यह बेहद चुनौतीपूर्ण समय था। लेकिन मैंने कभी भी अपने प्रशिक्षण को नहीं छोड़ा और अपना सारा ध्यान और समय उसी में लगा दिया। मैं टोक्यो 2020 में पदक जीतने के लिए बहुत आश्वस्त हूं।"

दो पैरा शटलरों के जुड़ने से दो पुरुष एकल श्रेणियों में भारत की पदक संभावना को भी बढ़ावा मिला। भारत के पास पहले से ही पुरुष एकल एसएल3 में भगत और पुरुष एकल एसएल4 इवेंट में तरुण ढिल्लों हैं।

मुख्य राष्ट्रीय कोच गौरव खन्ना ने कहा, "टोक्यो 2020 पैरालिंपिक में मजबूत उपस्थिति होना अद्भुत है। भारतीय पैरा शटलर एशियाई पैरा गेम्स और विश्व चैंपियनशिप सहित अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अब यह पैरालंपिक में शो का नेतृत्व करने का समय है।"

पैरालंपिक में भाग लेने वाली सात सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है:-

पुरुष एकल: प्रमोद भगत (एसएल3), मनोज सरकार (एसएल3), तरुण ढिल्लों (एसएल4), सुहास एल. यतिराज (एसएल4), कृष्णा नगर (एसएच6)।
 

Share this story