आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दूसरे पायदान पर पहुंचे स्टीव स्मिथ

newspoint24.com/newsdesk

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ मंगलवार को आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। सिडनी में भारत के खिलाफ ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ ने शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था, जिसके लिए उन्हे  मैन ऑफ द मैच के ख्लाब से भी नवाजा गया। 

इस बीच, भारतीय मध्य-क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, जिन्होंने सिडनी टेस्ट के अंतिम दिन 77 रन बनाए, उन्हे रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है, जिसके बाद अब वे 8 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग के हिसाब से विराट के 870 अंक हैं, जबकि स्मिथ 900 अंको के साथ उनसे एक पायदान ऊपर हैं। जबकि, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंको के साथ टॉप पर बने हुए हैं।

बता दें कि, विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट गए थे। जिसके बाद, सोमवार को उनके घर एक बेटी ने जन्म लिया।

इसके अलावा, तीसरे टेस्ट के 5 वें दिन 97 रन की ताबडतोड पारी खेलने वाले रिषभ पंत भी 19 स्थान की बढ़त के साथ 26 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि, हनुमा विहारी (52 वें), रविचंद्रन अश्विन (89 वें) और शुबमन गिल (69 वां) को भी उनकी शानदार पारियों के चलते रैंकिंग में फायदा हुआ है।

इस बीच गेंदबाजों की सूची में, अश्विन दो स्थान के नुकसान के बाद 9वें स्थान पर और जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान के बाद 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज अभी भी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर बने हुए हैं। 
 

Share this story