स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर भेजना सही फैसला था : रिकी पोंटिंग

स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर भेजना सही फैसला था : रिकी पोंटिंग

Newspoint24 / newsdesk

शारजाह । दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को लगता है कि बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर भेजना सही फैसला था।

स्टोइनिस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के यूएई लेग में अपना पहला मैच खेला। केकेआर के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी क्रम में तीसरे क्रम पर भेजा गया, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और 23 गेंदों पर सिर्फ 18 रन बनाया।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पोंटिंग ने कहा, "हमने मार्कस के बारे में काफी सोच विचार किया था कि उन्हें किस क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए, जैसा कि हम सभी जानते हैं, वह हैमस्ट्रिंग की चोट के साथ लगभग तीन सप्ताह से मैदान से बाहर थे, हम उन्हें आज टीम में वापस लाना चाहते थे क्योंकि हम जानते थे कि वह शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने के अलावा डेथ ओवरों में भी आक्रामक शॉट खेल सकते हैं।"

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी बताया कि कैसे भारतीय खिलाड़ियों ने केकेआर के खिलाफ क्वालीफायर 2 में स्कोर करने के लिए संघर्ष किया।

पोंटिंग ने कहा, "जैसा कि आपने देखा, पिच पर किसी भी नए बल्लेबाज के लिए आना और शुरू करना वाकई मुश्किल है। यहां तक कि शीर्ष पर शिखर भी आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर सके, जिसकी उनसे उम्मीद थी।"

उन्होंने कहा, "मध्यक्रम में भारतीय खिलाड़ी भी उस सतह पर जाने के लिए संघर्ष करते रहे। इसलिए, मुझे लगता है कि यह सही निर्णय था। हमें शायद वह परिणाम नहीं मिला, जिसकी हम तलाश कर रहे थे।"

बता दें कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 135 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 19.5 ओवरों में 7 विकेट पर 136 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। आखिरी ओवर तक खिंचे इस मैच में राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगातार केकेआर के लिए फाइनल का टिकट कटा लिया। वेंकटेश अय्यर ने शानदार 55 रनों की पारी खेली और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story