साई ने सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी के खेल मनोवैज्ञानिक के साथ सत्र करने के अनुरोध को दी मंजूरी  

साई ने सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी के खेल मनोवैज्ञानिक के साथ सत्र करने के अनुरोध को दी मंजूरी

Newspoint24.com/newsdesk

नई दिल्ली । भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने अपनी 57वीं बैठक के दौरान भारतीय युगल बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी के खेल मनोवैज्ञानिक के साथ सत्र करने के अनुरोध को मंजूरी दे दी है। 

युगल विशेषज्ञ सात्विक, जो वर्तमान में हैदराबाद में प्रशिक्षण ले रहे हैं और 30 जनवरी, 2019 को साई की लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) में चुने गए थे,ने टोक्यो ओलंपिक तक खेल मनोवैज्ञानिक दिव्या जैन के साथ सत्र का अनुरोध किया था।

दिव्या जैन फोर्टिस नेशनल मेंटल हेल्थ प्रोग्राम के लिए मनोवैज्ञानिक सेवाओं की प्रमुख हैं और भारतीय ओलंपिक संघ के चिकित्सा आयोग की सदस्य भी हैं। 57वीं बैठक के दौरान एमओसी ने सत्र के लिए उनके अनुरोध को मंजूरी दे दी। यह बैठक वीडियो चैट के माध्यम से आयोजित की गई थी।

 एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इस मौजूदा ओलंपिक चक्र में टॉप्स के माध्यम से सात्विक के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं और सहयोगी स्टाफ के लिए खर्च के लिए कुल 13,01,131 रुपये स्वीकृत किए गए हैं। सात्विक ने 2018 में राष्ट्रमंडल खेलों में मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने इसी टूर्नामेंट में मेन्स डबल्स स्पर्धा में भी रजत पदक जीता। 

सात्विक ने 2016 में एशिया टीम चैंपियनशिप में पुरुष टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। भारतीय शटलर वर्तमान में मेन्स डबल्स रैंकिंग में 10वें और वर्ल्ड मिक्स्ड डबल्स में 19 वें स्थान पर हैं।
 

Share this story