ऋषभ पंत कोरोना से संक्रमित

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

Newspoint 24 / newsdesk 

नयी दिल्ली । युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और थ्रो डाउन विशेषज्ञ दयानन्द गरानी इंग्लैंड दौरे में कोविड 19 के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं।

जैसा पहले बताया गया था कि दोनों को आइसोलेशन में रखा गया है। इनके नजदीकी संपर्क में आये तीन और सदस्य रिद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन और भरत अरुण को भी आइसोलेट कर दिया गया है।

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में पुष्टि की है कि पंत आठ जुलाई को पॉजिटिव पाए गए थे और वह तब से आइसोलेशन में हैं जबकि गरानी 14 जुलाई को पॉजिटिव पाए गए। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद तीन सप्ताह के ब्रेक पर है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “ पंत को कोई लक्षण नहीं है और फिलहाल वह उसी जगह पर क्वारंटीन में हैं, जहां उन्हें कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बारे में पता चला था। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी कड़ी निगरानी कर रही है और वह ठीक हो रहे हैं। वह दो कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद डरहम में टीम में शामिल हो सकेंगे। ”

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे से पहले इंग्लैंड की मूल टीम भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई थी। इस कारण इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को मजबूरन संशोधित टीम की घोषणा करनी पड़ी थी, जिसमें बेन स्टोक्स को कप्तान नियुक्त किया गया था।

इस बीच बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन की पहचान गरानी के करीबी संपर्कों के रूप में की है, जो 14 जुलाई को कोरोना टेस्ट के बाद टीम होटल में थे। चार स्टाफ कर्मी भी टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेंगे और लंदन के टीम होटल में अपने-अपने कमरों में 10 दिनों के क्वारंटीन से गुजरेंगे।

बीसीसीआई के मुताबिक यात्रा करने वाले पारिवारिक सदस्यों और कार्यवाहकों सहित पूरी भारतीय टीम को इस महीने की शुरुआत में लंदन में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज दे दिया गया है। आगे किसी भी जोखिम को कम करने के लिए भारतीय टीम दैनिक आधार पर पार्श्व प्रवाह परीक्षण कर रही है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम मंगलवार से काउंटी इलेवन के खिलाफ अमीरात रिवरसाइड में तीन दिवसीय अभ्यास मैच के साथ इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू करेगी। चार अगस्त से शुरू होने वाली भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र की शुरुआत का प्रतीक है।

Share this story