पहले वनडे में आखिरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की रोमांचक जीत

Newspoint24.com/newsdesk


सेंचुरियन।  पाकिस्तान ने रोमांच की पराकाष्ठा को छूने वाले पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को पारी की आखिरी गेंद पर शुक्रवार को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Pakistan's Shadab Khan and Pakistan's Mohammad Rizwan runs between the wickets as South Africa's Andile Phehlukwayo looks on during the first one-day...Pakistan's captain Babar Azam celebrates after scoring a century during the first one-day international cricket match between South Africa and...

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए वान डेर डुसेन के नाबाद 123 रन की बेहतरीन पारी के दम पर 50 ओवर में छह विकेट पर 273 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने कप्तान बाबर आजम (103) के शानदार शतक और उनकी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक़ (70) के साथ दूसरे विकेट के लिए 177 रन की बेहतरीन साझेदारी की मदद से 50 ओवर में सात विकेट पर 274 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल कर ली।

पाकिस्तान को आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए तीन रन बनाने थे लेकिन आदिले फेहलुकवायो के इस ओवर की पहली गेंद पर शादाब खान आउट हो गए। फहीम अशरफ ने पांचवीं गेंद पर दो रन निकाले और आखिरी गेंद पर एक रन लेकर जीत पाकिस्तान की झोली में डाल दी।

Pakistan's captain Babar Azam kneels down while celebrating after scoring a century during the first one-day international cricket match between...
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को 104 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से बनी 103 रन की उनकी शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Share this story